• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IAS कैडर नियम में संशोधन के प्रस्ताव पर बंगाल सरकार की कड़ी आपत्ति, ममता ने पीएम मोदी से की वापसी की मांग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जनवरी 18। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच फिर से टकराव की स्थिति बन गई है। दरअसल, ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर IAS कैडर नियम 1954 के प्रस्तावित संशोधन को वापस लेने की मांग की है। ममता बनर्जी ने केंद्र कि इस प्रस्ताव पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।

Mamata banerjee and PM modi

ममता बनर्जी को प्रस्ताव पर क्या है आपत्ति?

मंगलवार को ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख IAS कैडर नियम में प्रस्तावित संशोधन को वापस लेने की मांग की है। दो पन्नों के इस खत में ममता ने केंद्र के प्रस्ताव को सहकारी संघवाद (कोऑपरेटिव फेडरलिज्म) की भावना के खिलाफ बताया है। ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र का ये प्रस्ताव IAS और IPS अधिकारियों की पोस्टिंग के मामले में केंद्र और राज्य सरकारों के बीच टकराव को बढ़ाएगा।

    IAS cadre के नियमों में बदलाव पर Mamta Banerjee नाराज, PM को लिखी चिट्ठी | वनइंडिया हिंदी

    इस प्रस्ताव को वापस ले सरकार- ममता

    ममता बनर्जी ने अपनी चिट्ठी में आगे कहा है कि मैं केंद्र सरकार के द्वारा हाल ही में लाए गए IAS कैडर नियमों में संशोधन के प्रस्ताव पर कड़ा विरोध जताती हूं। ये एकतरफा रूप से राज्य सरकारों को निर्देश है कि वे केंद्रीय प्रतिनियुक्तियों (डेप्युटेशन) के लिए अनिवार्य रूप से अफसरों की संख्या तय रखें। ममता बनर्जी ने इस प्रस्ताव को वापस लेने की मांग की है।

    आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में आईएएस कैडर (नियम) में संशोधन के अपने प्रस्ताव पर राज्य सरकारों से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए आईएएस अधिकारियों की सूची भेजने को कहा है। इसी को लेकर बंगाल सीएम ने नाराजगी जाहिर की है।

    ये भी पढ़ें: UP election 2022: अखिलेश को ममता का साथ, 8 फरवरी को करेंगी ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंसये भी पढ़ें: UP election 2022: अखिलेश को ममता का साथ, 8 फरवरी को करेंगी ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस

    Comments
    English summary
    Mamata Banerjee writes to PM Modi to withdraw proposed amendment on IAS cadre rule 1954
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X