• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शहीद दिवस के मौके पर आज क्षेत्रीय भाषा में देशभर में प्रसारित होगा ममता बनर्जी का भाषण

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 21 जुलाई। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की अगुवाई में जिस तरह से तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की उसके बाद पार्टी 2024 के चुनाव में भी अपने इस प्रदर्शन को दोहराना चाहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए टीएमसी आज शहीद दिवस मनाएगी। अहम बात यह है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाषण को अलग-अलग राज्यों में प्रसारित किया जाएगा। ममता बनर्जी का भाषण आज दोपहर 2 बजे से शुरू होगा।

mamata

जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी के भाषण को पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा। यही नहीं तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा, गुजरात और उत्तर प्रदेश में भी ममता के भाषण का प्रसारण किया जाएगा। ममता के भाषण को अलग-अलग राज्यों में स्थानीय भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा। ममता के भाषण को गुजरात के कई जिलों में भी प्रसारित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के बारे में लोगों को पुस्तिका वितरित करके जानकारी दी जा रही है। गौर करने वाली बात है कि गुजरात में भी 2022 में विधानसभा चुनाव हैं।

इसे भी पढ़ें- शथि थरूर बोले, अगर मोदी सरकार को पेगासस जासूसी के बारे में नहीं पता, तब तो और गंभीर खतरा हैइसे भी पढ़ें- शथि थरूर बोले, अगर मोदी सरकार को पेगासस जासूसी के बारे में नहीं पता, तब तो और गंभीर खतरा है

बता दें कि 23 मार्च को शहीद दिवस के तौर पर मनाया जाता है। आज के ही दिन अंग्रेजों ने निश्चित समय से पहले ही भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरू को फांसी दे दी थी। 1993 में कोलकाता में युवा कांग्रेस की रैली के दौरान पुलिस ने गोलीबारी की थी, जिसमे 13 लोग मारे गए थे। जिसके बाद से हर साल 21 जुलाई को टीएमसी शहीद दिवस के रूप में मनाती है। उस वक्त युवा कांग्रेस की कमान ममता बनर्जी के हाथ में थी। ममता बनर्जी उस वक्त सिर्फ मतदाता पत्र को ही वोटिंग के लिए दस्तावेज मानने के खिलाफ सचिवालय तक मार्च निकाला था। इस दौरान प्रशासन ने उन्हें रोकने की कोशिश की। लोगों की भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने गोली चला दी थी, जिसमे 13 कार्यकर्ता मारे गए थे।

English summary
Mamata Banerjee speech on Shaheed Diwas to telecast in many states in regional language.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X