• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जज को सुनवाई से हटाने की मांग ममता बनर्जी को पड़ा भारी, कोर्ट ने लगाया 5 लाख का जुर्माना

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 07 जुलाई। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद जिस तरह से राजनीतिक हिंसा हुई। खुद ममता बनर्जी को नंदीग्राम से हार का मुंह देखना पड़ा उसके बाद यह पूरा मामला कोर्ट पहुंचा। इस मामले की सुनवाई कर रहे जज को हटाने की मांग करना पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को महंगा पड़ा है। कलकत्ता हाई कोर्ट ने ममता बनर्जी पर पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। बता दें कि ममता बनर्जी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के जज कौशिक चंद को सुनवाई से हटाने की मांग की थी। ममता ने आरोप लगाया था कि जज कौशिक चंद का भाजपा के साथ रिश्ता है। लेकिन खुद जस्टिस कौशिक ने ममता की इस अपील को खारिज कर दिया। साथ ही न्यायपालिका की छवि को खराब करने के लिए उनपर पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

    West Bengal: Mamata Banerjee पर Calcutta High Court ने लगाया 5 लाख का जुर्माना | वनइंडिया हिंदी
    mamata

    इसे भी पढ़ें- Dilip Kumar: बिना बताए घर छोड़ा, सैंडविच स्टॉल चलाया,जीते सर्वाधिक फिल्मफेयर और बन गए ट्रैजेडी किंगइसे भी पढ़ें- Dilip Kumar: बिना बताए घर छोड़ा, सैंडविच स्टॉल चलाया,जीते सर्वाधिक फिल्मफेयर और बन गए ट्रैजेडी किंग

    बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को नंदीग्राम विधानसभा सीट पर भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था। अपनी हार को ममता बनर्जी ने कोर्ट में चुनौती दी थी। इस मामले की सुनवाई जस्टिस कौशिक चंद की बेंच कर रही थी। लेकिन ममता बनर्जी ने जस्टिस कौशिक को सुनवाई से हटाए जाने की अपील की थी। हालांकि जस्टिस कौशिक ने ममता बनर्जी पर पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है लेकिन इसके साथ ही खुद के विवेक के आधार पर इस मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया है।

    English summary
    Mamata Banerje fined 5 lakh rupees for seeking removal of judge.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X