• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेगासस जासूसी कांड का स्वत: संज्ञान ले सुप्रीम कोर्ट: ममता बनर्जी

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 22 जुलाई। पेगासस जासूसी कांड सामने आने के बाद भारत में लगातार सियासी कोहराम मचा हुआ है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि वह इस मामले का स्वत: संज्ञान ले। ममता ने आरोप लगाया है कि भाजपा भारत को सर्विलांस स्टेट बनाना चाहती है, उन्होंने अपील की है कि सुप्रीम कोर्ट को देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए खुद से इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए। ममता बनर्जी ने अपने फोन के फ्रंट और रियर कैमरे पर टेप लगा लिया है, फोन को दिखाते हुए कहा कि भाजपा सरकार का भविष्य भी इसी तरह से 2024 के चुनाव में सील कर देना चाहिए।

mamata

ममता बनर्जी ने कहा कि देश में लोकतंत्र की बजाए हर जगह सर्विलांस है। केंद्र की भाजपा सरकार देश को सर्विलांस के अंदर रखना चाहती है। यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट के जज और अपने मंत्रियो को भी इन लोगों ने नहीं छोड़ा। मैं सुप्रीम कोर्ट के जज से अपील करती हूं कि वह पेगासस जासूसी मामले का खुद से संज्ञान लें। देश को सिर्फ न्यायपालिका ही चा सकती है। ममता ने भाजपा पर ताकत का बेजा इस्तेमाल का भी आरोप लगाया, उन्होंने कहा कि पैसा, माफिया और ताकत के दम पर भाजपा बंगाल का चुनाव जीतना चाहती थी। भाजपा मोटो है कि चुनाव पर कब्जा कीजिए, न्यायपालिका पर कब्जा कीजिए, मीडिया हाउस पर कब्जा कीजिए।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर से बोले किसान नेता- हमारा अगला मिशन यूपी, BJP को पूरी तरह अलग थलग कर देंगे
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने बंगाल के चुनाव के लिए सभी केंद्रीय एजेंसियों को इस्तेमाल किया, इनके मंत्री बंगाल का दौरा दैनिक यात्रियों की तरह करने लगे। चुनाव आयोग का कार्यालय भाजपा का कार्यालय बन गया था। लेकिन इन लोगों के कोशिशें नाकाम रही, बंगाल के वोटर्स ने इन्हें नकार दिया, लोगों ने धर्म के आधार पर लोगों के बीच फूट की इनकी नीति को खारिज कर दिया। अगर इन्हें लगता है कि ये जासूसी से चुनाव जीतेंगे तो ये गलत सोचते हैं, ये काम नहीं करेगा।

English summary
Mamata Banerjee appeals Supreme court to take suo motto of Pegasus snooping.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X