• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नीति आयोग की बैठक आज, ममता बनर्जी और केसीआर नहीं होंगे इस मीटिंग में शामिल

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की पांचवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में गवर्निंग काउंसिल की ये पहली बैठक होगी। वहीं, इस बैठक में शामिल होने से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इनकार कर दिया है। जबकि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव भी नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे।

mamata banerjee and KCR will not attend the NITI Ayog meet chaired by pm modi

ममता बनर्जी ने पहले ही नीति आयोग की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था। उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर नीति आयोग की बैठक में शामिल ना होने के अपने फैसले से अवगत कराया था। पीएम को लिखी अपनी चिट्ठी में ममता बनर्जी ने कहा था कि नीति आयोग के पास ना तो कोई वित्तीय अधिकार है और ना ही राज्य की योजनाओं को समर्थन देने की शक्ति है, ऐसे में मुझे नहीं लगता कि बैठक में आना मेरे या पश्चिम बंगाल के लिए किसी तरह से फायदेमंद होगा। इसलिए मैंने बैठक में शामिल ना होने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: सपा के साथ विलय की अटकलों पर शिवपाल सिंह यादव का बड़ा बयान

वहीं, तेलंगाना के सीएम भी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। बताया जा रहा है कि तेलंगाना में एक सिंचाई परियोजना के उद्घाटन की तैयारियों में केसीआर व्यस्त हैं। उन्होंने पीएम मोदी से मिलने के लिए वक्त मांगा था लेकिन पीएमओ की तरफ से वक्त नहीं मिल पाया था। लोकसभा चुनावों के बाद केसीआर और पीएम मोदी की मुलाकात नहीं हुई है। केसीआर शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं हुए थे।

वहींं, आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने नीति आयोग की बैठक से पहले गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग उठाई। वहीं, मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग उठा सकते हैं, नीतीश कुमार कई सालों से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग करते रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mamata banerjee and KCR will not attend the NITI Ayog meet chaired by pm modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X