• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UP में प्रियंका ने 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का किया है वादा, TMC बोली- ममता पहले ही कर चुकी हैं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली,, अक्टूबर 20। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को एक ऐलान किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि आगामी चुनाव में कांग्रेस पार्टी महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी। प्रियंका गांधी ने कहा था कि ये फैसला लेने वाली कांग्रेस देश की पहली पार्टी होगी। प्रियंका के इस दावे को टीएमसी ने खारिज कर दिया है और कहा है कि ममता बनर्जी पहले ही ऐसा वादा कर चुकी हैं।

Mamata banerjee and priyanka gandhi

2019 लोकसभा चुनाव में ममता ने 40 फीसदी महिलाओं को दिए थे टिकट- TMC

प्रियंका गांधी के दावे पर टीएमसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी नकल कर रही है। टीएमसी ने कहा है कि सबसे पहले ममता बनर्जी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का ऐलान किया था और टिकट दिया भी था तो ऐसे में कांग्रेस का ये दावा गलत है कि ऐसा करने वाली वो पहली पार्टी है। आपको बता दें कि कांग्रेस के इस ऐलान को एक बड़े कदम के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन बुधवार को टीएमसी ने इसका क्रेडिट खुद को लेते हुए मामले में नया मोड़ ला दिया।

बाकी राज्यों में भी महिलाओं को इतनी ही टिकट दे कांग्रेस: टीएमसी

टीएमसी ने यह भी कहा कि कांग्रेस इस बात को लेकर गंभीर है कि नहीं ये तब ही पता लगाया जा सकता है, अगर पार्टी यूपी के अलावा अन्य राज्यों में भी महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का ऐलान करती है। आपको बता दें कि मंगलवार को प्रियंका गांधी लखनऊ में थीं, यहीं उन्होंने यह ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि राजनीति में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी।

आपको बता दें कि यूपी में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां अभी से कमर कस चुकी हैं। राज्य की 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे। अभी कांग्रेस पार्टी की प्रदेश के अंदर सिर्फ 7 सीटें हैं। ऐसे में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देना एक चुनौतीपूर्ण फैसला है।

ये भी पढ़ें: प्रियंका का मास्टर स्ट्रोक क्या बढ़ाएगा BJP का सिरदर्द, जानिए कांग्रेस ने क्यों खेला 40 फीसदी टिकट का दांवये भी पढ़ें: प्रियंका का मास्टर स्ट्रोक क्या बढ़ाएगा BJP का सिरदर्द, जानिए कांग्रेस ने क्यों खेला 40 फीसदी टिकट का दांव

English summary
Mamata banerjee also recalled 40 percent tickets to female candidates, TMC on priyanka gandhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X