• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राफेल पर घमासान: कांग्रेस ने कहा- सरकार ने SC में झूठ बोला, देश से मांगे माफी

|
    Rafale Deal पर Mallikarjun Kharge का Modi Govt पर आरोप, कहा Supreme Court में बोला झूठ

    नई दिल्ली। राफेल डील की जांच कराने की मांग को लेकर दायर याचिकाओं के सुप्रीम कोर्ट से खारिज होने के बाद ये मामला और भी तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया है तो साथ ही मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला कि सीएजी रिपोर्ट सदन में पेश की गई और पीएसी के सामने भी, इसके बाद पीएसी ने इसकी जांच की। सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने कहा कि ये जानकारी पब्लिक डोमेन में मौजूद है। तो सरकार बताए कि ये जानकारी कहां मौजूद है? क्या आपने इसे देखा है?

    mallikarjun khadge attacks modi government and demands apology

    उन्होंने कहा कि अभी तो कैग की रिपोर्ट आई ही नहीं है, हम पीएसी के अन्य सदस्यों से बात करेंगे और कैग को बुलाकर पूछेंगे। खड़गे ने एक बार फिर राफेल डील की जांच जेपीसी से कराए जाने की मांग की। कांग्रेस नेता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में कैग रिपोर्ट का जिक्र क्यों किया गया। खड़गे ने मोदी सरकार से माफी मांगने की मांग की।

    ये भी पढ़ें: पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन बोले- कर्ज माफी नहीं होना चाहिए चुनावी वादों का हिस्सा

    मोदी सरकार से माफी मांगने की मांग

    उन्होंने कहा कि सरकार ने राफेल पर सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला है। मल्लिकार्जुन खड़गे PAC के चेयरमैन हैं। बता दें कि राफेल डील की जांच को लेकर दायर याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था और कहा था कि इस डील में कोर्ट को कोई कमीं नजर नहीं आती है।

    इसके पहले, शुक्रवार को भी राफेल विवाद पर राहुल गांधी ने कहा था, 'हमारा सीधा सवाल है कि 526 करोड़ रुपये का हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में क्यों खरीदा गया। 30,000 रुपये का कांट्रैक्ट एचएएल से क्यों छीना गया, हिंदुस्तान के युवाओं से रोजगार क्यों छीना गया। गांधी ने कहा कि जिस दिन राफेल मामले की जांच हो गयी उस दिन दो नाम निकलेंगे एक अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी।'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    mallikarjun khadge attacks modi government and demands apology
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X