• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मालेगांव ब्लास्ट: महाराणा प्रताप जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुईं, लेकिन कोर्ट नहीं पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। स्पेशल कोर्ट ने मालेगांव ब्लास्ट केस की आरोपी और भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को हफ्ते में एक बार पेश होने का आदेश दिया था। तीन जून को दिए गए कोर्ट के आदेश के मुताबिक, गुरुवार को प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कोर्ट में पेश होना था लेकिन बीजेपी सांसद अदालत नहीं पहुंचीं। बुधवार को उनकी तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हाई ब्लड प्रेशर और कमर दर्द के कारण अस्पताल पहुंचीं थी

हाई ब्लड प्रेशर और कमर दर्द के कारण अस्पताल पहुंचीं थी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालेगांव ब्लास्ट केस में आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर बुधवार रात कमर में तेज दर्द और हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद एक निजी अस्पताल पहुंची थीं। गुरुवार को इलाज के बाद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की अस्पताल से छुट्टी हो गई थी। प्रज्ञा सिंह ठाकुर को मुंबई की एक विशेष अदालत में गुरुवार को पेश होने का आदेश दिया गया था।

ये भी पढ़ें:आसिया आंद्राबी को ISI, लश्कर और जमात-उल-दावा से मिलता था फंड, NIA की पूछताछ में खुलासाये भी पढ़ें:आसिया आंद्राबी को ISI, लश्कर और जमात-उल-दावा से मिलता था फंड, NIA की पूछताछ में खुलासा

गुरुवार को कोर्ट में थी पेशी, नहीं पहुंचीं अदालत

गुरुवार को कोर्ट में थी पेशी, नहीं पहुंचीं अदालत

अस्पताल से निकलने के बाद बीजेपी सांसद एमपी नगर में महाराणा प्रताप जयंती के कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची। उनकी करीबी उपमा ने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह दोबारा अस्पताल जाएंगी। इसके पहले, प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपनी खराब तबीयत और संसद में औपचारिकताओं का हवाला देते हुए पेशी से छूट दिए जाने की अपील की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। 17 मई को सुनवाई के दौरान स्पेशल कोर्ट ने कर्नल पुरोहित और बीजेपी नेता प्रज्ञा ठाकुर समेत मालेगांव ब्लास्ट के अन्य आरोपियों को हफ्ते में एक बार पेश होने का आदेश दिया था। 2008 के मालेगांव ब्लास्ट में 6 लोगों की मौत हुई थी।

मालेगांव ब्लास्ट केस में आरोपी हैं प्रज्ञा ठाकुर

मालेगांव ब्लास्ट केस में आरोपी हैं प्रज्ञा ठाकुर

अदालत ने कोर्ट रूम में आरोपियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताई थी। इस मामले में अभी साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ मुंबई की स्पेशल एनआईए कोर्ट में अनलॉफुल एक्टिविटिज प्रिवेंशन एक्ट (UAPA) के तहत कठोर धाराओं में मुकदमा चल रहा है, वो फिलहाल जमानत पर हैं। प्रज्ञा ठाकुर को लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने भोपाल संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाया था। उनके सामने दिग्गज कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह थे जिन्हें चुनाव में बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

English summary
malegaon blast case: pragya thakur hospitalized, failed to appear before court
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X