• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फिल्म जगत से एक और बुरी खबर, जाने-माने डायरेक्टर डेनिस का निधन

|

नई दिल्ली, 11 मई: पिछले साल ऐसा लग रहा था कि फिल्म और टीवी इंडस्ट्री को किसी की नजर लग गई है, जहां पर इरफान खान, ऋषि कपूर और सुशांत सिंह राजपूत जैसे दिग्गज कलाकारों की मौत हुई। इसके बाद कई डायरेक्टर और साउथ के स्टार की निधन की खबर आई। लोगों ने सोचा था नया साल 2021 नई उम्मीदें लेकर आएगा, लेकिन अभी भी फिल्म इंडस्ट्री से बुरी खबरों का सिलसिला रुका नहीं है, सोमवार को साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पाप्युलर स्क्रीनराइटर डेनिस जोसेफ ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया।

कोट्टायम में आया हार्ट अटैक

कोट्टायम में आया हार्ट अटैक

जानकारी के मुताबिक डेनिस जोसेफ केरल के कोट्टायम में थे। इस बीच सोमवार शाम उनको अचानक से हार्ट अटैक आया। आनन-फानन में उनको कोट्टायम के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वो कामयाब नहीं हुई। परिजनों के मुताबिक अभी उनकी उम्र 64 साल की थी और उन्हें कोई गंभीर स्वास्थ्य समस्या भी नहीं थी। उनके निधन पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी दुख व्यक्त किया है।

ऐसा रहा उनका करियर

ऐसा रहा उनका करियर

वहीं करियर की बात करें तो जोसेफ ने शुरू में पत्रकारिता की। इसके बाद 1985 में वो फिल्म इंडस्ट्री में आए और बतौर स्क्रीनराइटर काम करना शुरू किया। उनकी फिल्म 'श्यामा', 'मद्रास मेल', 'नंबर 20', 'नई दिल्ली', 'एफआईआर' ने तेलुगु सिमेना जगत में बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिसके लिए उन्हें कई अवॉर्ड भी मिले। डेनिस जोसेफ ने साउथ सुपरस्टार मोहनलाल और ममूटी के लिए कई फिल्में लिखी थीं।

हेमा मालिनी के करीबी का कोरोना से निधन, बोलीं- बेहद भारी मन से...हेमा मालिनी के करीबी का कोरोना से निधन, बोलीं- बेहद भारी मन से...

हास्य कलाकार पांडु का भी निधन

हास्य कलाकार पांडु का भी निधन

आपको बता दें कि 5 दिन पहले 6 मई को ही तमिल अभिनेता और लोकप्रिय हास्य कलाकार पांडु का चेन्नई के अस्पताल में निधन हो गया था। वो कई दिनों से कोरोना संक्रमित थे। परिजनों के मुताबिक वो और उनकी पत्नी कुमुधा दोनों साथ में संक्रमित हुए थे। जिसके बाद उनको चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं पर उन्होंने अंतिम सांस ली। अभी उनकी उम्र 74 साल के करीब थी। पांडु के परिवार में उनकी पत्नी और तीन बेटे हैं। करीब चार दशक के अपने कॅरियर में पांडु ने 500 से अधिक फिल्मों में हास्य किरदार निभाया है।

English summary
Malayalam director Dennis Joseph passed away Kottayam Kerala
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X