• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मलाइका अरोड़ा ने कोरोना होने के बाद झेलीं ये मुश्किलें, एक्‍ट्रेस ने शेयर किया अपना डर भी

|
Google Oneindia News

मुंबई, 31 मई: कोरोना वायरस की चपेट में अब तक कई एक्‍ट्रेस भी आ चुकी है। जिसमें मलाइका अरोड़ा का नाम भी शामिल हैं। मलाइका जो अपनी फिटनेस आइकन मानी जाती है उनको भी इस वायरस ने जबरदस्‍त कमजोर कर दिया था। 47 वर्षीय मलाइका अरोड़ा ने कोरोना से ठीक होने के काफी दिनों बाद इंस्‍टाग्राम पर अपना अनुभव शेयर किया है और जल्‍द भारत कोरोना मुक्‍त हो इसके लिए दुआ मांगी है।

pic
-

एक्‍ट्रेस ने बताया 21 दिनों बाद उनकी कोरोना रिपेार्ट निगेटिव आई थी। इस दौरान उन्‍हें काफी वीकनेस हो गई थी साथ ही मानसिक रूप से भी हिम्‍मत हारने लगी थी। 47 वर्षीय अभिनेत्री जों अपनी फिटनेस को लेकर सजग रहती है। उनकी इस इमेज के आधार पर, लोगों ने यह मान लिया कि यह उनके लिए "कोरोना पर विजय पाना इतना आसान रहा होगा"। लेकिन ऐसा नहीं था।

pic

दो कदम चलना मुश्किल था
मलाइका ने बताया मैंने 5 सितंबर को टेस्‍ट करवाया वो पॉजिटिव आई उन्‍होंने कहा कोई भी व्यक्ति जो COVID से उबरने को आसान कहता है उसे कोविड के संघर्षों के बारे में पता नहीं है। खुद इससे गुजरने के बाद, 'आसान' वह शब्द नहीं है जिसे मैं चुनूंगी । इसने मुझे शारीरिक रूप से तोड़ दिया। 2 कदम चलना एक कठिन काम की तरह लगा। बस बिस्तर से उठकर बैठना, मेरी खिड़की में खड़ा होना अपने आप में एक बड़ा काम था।

मलाइका को सता रहा था ये डर
तीन सप्ताह में रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मैं काफी कमजोर महसूस कर रही थी और अपने पूर्व वर्कआउट रूटीन में नहीं थी। वास्तव में, मलाइका के लिए वर्कआउट करना काफी संघर्षपूर्ण था। उन्‍होंने अपनी पोस्‍ट में लिखा "मुझे निराशा हुई कि मेरा शरीर मेरे दिमाग को कैसा महसूस कर रहा था, इसका समर्थन नहीं कर रहा था। मुझे डर था कि मैं अपनी ताकत कभी वापस नहीं पाऊंगी। मुझे शक था कि क्या मैं भी दोबारा फिट हो पाऊंगी। मेरा पहला वर्कआउट कष्‍टप्रद था। मैं कुछ भी अच्छा नहीं कर सकी। मुझे टूटा हुआ महसूस हुआ। लेकिन दूसरे दिन, मैं वापस उठी और मैंने खुद से कहा, मैं अपना खुद की निर्माता हूं। और फिर दिन 3 और 4 और 5 और इसी तरह करती रही।

malyika

मलाइका अरोड़ा ने शेयर की ये तस्‍वीरें

मलाइका अरोड़ा ने खुलासा किया कि उन्होंने COVID-19 के बाद वर्कआउट करने के लिए संघर्ष किया: 'इसने मुझे शारीरिक रूप से तोड़ दिया! मलाइका अरोड़ा ने वर्कआउट की तस्‍वीर भी शेयर की जो COVID-19 के बाद वर्कआउट करने के लिए उन्‍होंने संघर्ष किया।

अब बिलकुल फिट महसूस कर रही हैं मलाइका

अपने ठीक होने के 8 महीने बाद, मलाइका अरोड़ा आखिरकार फिट महसूस कर रही हैं। लगभग 32 सप्ताह हो गए हैं और मुझे आखिरकार खुद को फिर से महसूस करना शुरू हो गया है। मैं परीक्षण करने से पहले जिस तरह से काम करती थी, मैं उस तरह से काम करने में सक्षम हूं। मैं बेहतर सांस लेने में सक्षम हूं और मैं शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से मजबूत महसूस कर रही हूं।"

English summary
Malaika Arora faced these problems after being covid 19, actress shared her fears too
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X