• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'ऐसी हालत हो गई थी कि बॉडी को मोड़ तक नहीं पा रही थी' कोरोना से मलाईका को आई कैसी-कैसी दिक्कत

|
Google Oneindia News

मुंबई, 19 जून: मलाइका अरोड़ा को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। उनको योगा और जिम के वीडियो भी सामने आते रहते हैं, जिसमें वो अपने से काफी कम उम्र की एक्ट्रेस से भी ज्यादा वर्कआउट करती नजर आती हैं। फिटनेस के लिए इतना जुनून होने के बावजूद भी बीते साल उनको अपनी सेहत को लेकर काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद दोबारा फिटनेस हासिल करना कितना मुश्किल था, इस पर मलाइका ने बात की है।

पिछले साल कोरोना पॉजिटिव हुई थीं मलाइका

पिछले साल कोरोना पॉजिटिव हुई थीं मलाइका

मलाइका अरोड़ा पिछले साल सितंबर में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थीं। मलाइका घर पर रहते हुए ही कोरोना से रिकवर हो गई थीं लेकिन उनकी सेहत पर इसका काफी असर पड़ा। कोरोना से ठीक होने के बाद वापस फिटनेस हासिल करने के लिए उनको कई महीने लगातार मेहनत करनी पड़ी। बॉम्बे टाइम्स के साथ बातचीत में मलाइका ने बताया है कि किस तरह की परेशानी उनको कोरोना के चलते हुई और वो कैसे इससे उबरीं।

मैं तो तब झुक भी नहीं पाती थी

मैं तो तब झुक भी नहीं पाती थी

कोरोना के बाद फिटनेस के सवाल पर मलाइका ने कहा, हर रोज वर्कआउट मैं करती ही हूं, एक्सरसाइज मिस करना मुझे पसंद नहीं। हां बीते साल कोरोना से उबरने के बाद फिटनेस हासिल करने में मुझे कुछ समय लगा। उस वक्त मेरी हालत ये हो गई थी कि मैं झुक भी नहीं पाती थी। अपने पैर की उंगलियों को छू पाना मेरे लिए मुमकिन नहीं था। मेरे शरीर पर कोरोना का काफी बुरा असर हुआ। हमें इसका एहसास नहीं है, लेकिन हमारा पूरा शरीर इस वायरस का दंश झेलता है। ऐसे में मैंने खुद पर ज्यादा ध्यान दिया, अच्छा खाना खाया। जिसके चलते सात-आठ महीनों में अब मैं एकदम फिट हूं।

मैंने शूटिंग कैंसिल कर दी थी

मैंने शूटिंग कैंसिल कर दी थी

एक टीवी शो की शूटिंग को लेकर उन्होंने बताया कि कोरोना के चलते मुझे बाहर निकलने में डर लग रहा था। मुझे बेंगलुरु में एक शो की शूटिंग करनी थी, लेकिन मैंने इसे कैंसिल कर दिया क्योंकि मेरे पैर ठंडे पड़ गए थे। उस समय मामले बढ़ रहे थे और मैं बाहर जाने में सहज महसूस नहीं कर रही था।

युवाओं के लिए मुश्किल वक्त

युवाओं के लिए मुश्किल वक्त

मलाइका ने कहा कि कोरोना के चलते जो हालात हुए हैं वो युवाओं के लिए सबसे ज्यादा खराब हैं। इससे उनकी पढ़ाई और करियर पर फर्क पड़ रहा है। मलाइका ने कहा कि मेरा बेटा अरहान 18 साल का है। उसे उच्च शिक्षा के लिए हम उसे दूर भेजना चाहते थे लेकिन बीमारी के चलते हम सहज नहीं थे। हमने एक साल का गैप ईयर लेने का फैसला किया। ऐसा सिर्फ हमारे नहीं बहुत लोगों के साथ हुआ है।

मलाइका अरोड़ा के साथ फ्यूचर में काम करने को लेकर जानिए क्‍या बोले अर्जुन कपूरमलाइका अरोड़ा के साथ फ्यूचर में काम करने को लेकर जानिए क्‍या बोले अर्जुन कपूर

कोरोना काल में रिश्तों को समझा

कोरोना काल में रिश्तों को समझा

मलाइका ने ये भी कहा कि कोरोना के दौरान घर पर ज्यादा रहने का मौका मिला। ऐसे में इस इस समय को रिश्तों की बेहतरी में लगाया है। ये एक ऐसा अवसर ता जब हमें एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने का मौका मिला है। मैं तो वैसे भी रिश्तों को बहुत महत्व देती हूं। मेरे रिश्तों का मतलब दुनिया है।

English summary
Malaika Arora about fitness after tested positive for COVID also talk over relationship
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X