• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के 75 प्रतिशत मरीजों में कोरोना के मामूली लक्षण, घर पर ही किए जाएंगे आइसोलेट

|

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन को लागू हुए डेढ़ महीने हो गए हैं, इसके बावजूद कोरोना संक्रमण रुकने की बजाए बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी दिल्ली भी कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है, जहां अब तक 7000 के करीब मामले सामने आए हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली के सभी जिलों को रेड जोन में डाला गया है। इस बीच एंबुलेंस की कमी ना हो इसके लिए अब केजरीवाल सरकार निजी अस्पतालों के एंबुलेंस का भी इस्तेमाल करेगी। सरकार ने इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया है।

सिर्फ 1500 मरीज अस्पताल में

सिर्फ 1500 मरीज अस्पताल में

मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के 7,000 के करीब मामले हैं, इनमें से 1,500 मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जिसमें 27 लोग वेंटिलेटर पर हैं। वहीं 75% के करीब मामलों में या तो कोरोना के लक्षण नहीं हैं या फिर हल्के लक्षण हैं। ऐसे लोगों को सरकार ने घर पर ही आइसोलेट करने का इंतजाम किया है। वहीं जिन लोगों की दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई है, उसमें 80 प्रतिशत लोगों की उम्र 50 साल से ज्यादा थी। सीएम केजरीवाल ने बताया कि सरकार ने आदेश जारी कर कई सारे निजी अस्पतालों से एंबुलेंस मांगी है। एंबुलेंस निजी अस्पतालों में तो काम करेंगी हीं, लेकिन अगर उनको कोई फोन जाता है तो उनको सरकारी ड्यूटी भी करनी होगी। उन्होंने मजदूरों से पैदल घर नहीं जाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से लगातार ट्रेन चलाने को लेकर बात हो रही है।

    Covid 19 Update:CM kejriwal बोले- 7000 पॉजिटिव केस,1500 मरीज अस्पताल में भर्ती | वनइंडिया हिंदी

    400 स्वास्थ्य कर्मी भी चपेट में

    वहीं दूसरी ओर मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में शनिवार को 381 मामले सामने आए थे। जिसके साथ अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 6923 हो गई है। दिल्ली में अब तक 2,069 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं। इस दौरान फ्रंटलाइन पर काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। अभी तक करीब 400 स्वास्थ्य कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें कोविड अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या ज्यादा नहीं है।

    यह भी पढ़ें: एयर इंडिया के 5 पायलट पाए गए कोरोना पॉजिटिव, चीन से भरी थी उड़ान

    देश में 62 हजार से ज्यादा मरीज

    देश में 62 हजार से ज्यादा मरीज

    पिछले 24 घंटे में देश में 3277 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 127 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 62,939 हो गई है, जिसमें 41,472 एक्टिव केस हैं। वहीं 19,357 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं और 2109 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुजरात में 7796, महाराष्ट्र में 20,228 और तमिलनाडु में 6635 मामले सामने आए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Majority of cases are mild or asymptomatic in delhi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X