• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LOC के पास आतंकी हमले की साजिश नाकाम, सेना ने निष्क्रिय की IED

|

जम्मू। सेना ने रविवार शाम कश्मीर के राजौरी जिले में एलओसी के पास एक आतंकी हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया। भारतीय सेना के प्रवक्ता ने बताया कि गश्ती के दौरान केरी सेक्टर के पास आईईडी का पता लगा। इसके बाद विशेषज्ञों ने इसे तत्काल निष्क्रिय किया। बताया जा रहा है कि, आतंकी इस आईईडी के जरिए एक बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे।

major terror strike averted timely detection of IED along LOC in Rajouri jammu kashmir

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सेना की पेट्रोलिंग पार्टी ने शाम चार बजे केरी सेक्टर में अग्रिम पोस्ट के बिल्कुल करीब संदिग्ध वस्तु देखी। जांच करने पर पता चला कि जमीन खोदकर आईईडी प्लांट की गई है। इसके बाद बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया, जिसने उसे निष्क्रिय किया। सूत्रों ने बताया कि आईईडी पांच से सात किलो की थी। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की यह बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले की भी साजिश हो सकती है।

पाकिस्तान की इससे पहले भी कई बार आईईडी लगाकर धमाका करने की साजिश को सेना ने नाकाम बनाया है।आईईडी बरामद होने के बाद एलओसी पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। जवानों को दुश्मनों की हरकतों पर नजर रखने को कहा गया है। साथ ही पेट्रोलिंग के दौरान विशेष एहतियात बरतने को भी कहा गया है, ताकि अन्य स्थानों पर यदि आईईडी प्लांट की गई हो तो उसका समय से पता लगाया जा सके।

इस बीच, रक्षा सूत्रों के मुताबिक, रविवार को एलओसी पर करीब एक घंटे तक पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी हुई। इसमें किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। नॉर्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने रविवार को कश्मीर घाटी में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बारामुला जिले के फॉरवर्ड इलाके का दौरा किया।

शपथ लेते ही एक्शन मोड में दिखे हेमंत सोरेन, लिए ताबड़तोड़ 6 बड़े फैसले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
major terror strike averted timely detection of IED along LOC in Rajouri jammu kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X