• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तर प्रदेश: गैंगस्टर इम्लाख के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस का जिले के बड़े-बड़े माफिया और बाहूबलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। रविवार को आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने की कार्रवाई के तहत मुजफ्फरनगर पुलिस ने जिले के टॉप 10 अपराधियों में शुमार इम्लाख के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया। पुलिस ने इम्लाख की 25 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति जब्त की है। मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक यादव ने इस जानकारी की पुष्टि की है।

Major police action against gangster Imlakh in Uttar Pradesh property worth Rs 25 crore seized

पत्रकारों से बात करते हुए एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि इम्लाख पर पुलिस टीम पर जानलेवा हमले सहित कई आपराधिक मामले दर्ज है। आज पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर एक्ट के तहत धारा 14(1) के अंतर्गत उसकी 25 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया गया है। इस संपत्ति में उसकी चार इमारतें, फार्मेसी महाविद्यालय की जमीन, दो निर्माणाधीन इमारत और कुछ कृषि भूमि शामिल की गई है। अभिषेक यादव ने बताया कि जब्त की गई संपत्ति उसके मूल निवास स्थान शेरपुर गांव में मौजूद है।

यूपी में अनलॉक के बाद महिलाओं के खिलाफ अपराध के बदतर हालात, कानून-व्यवस्था पर घिरी योगी सरकार

पुलिस टीम को मिला इनाम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोस्ट वांटेड अपराधियों की लिस्ट में शामिल इम्लाख पर पुलिस इससे पहले भी बड़ी कार्रवाई कर चुकी है। कोतवाली पुलिस इम्लाख भी इम्लाख के लाखों रुपए की संपत्ति को जब्त कर चुकी है। जानकारी के अनुसार इम्लाख कोचिंग सेंटर भी चलाता था, वह इम्लाख नगर कोतवाली क्षेत्र के शेरपुर का रहने वाला है। रविवार को इम्लाख के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस टीम को भी इनाम देने की घोषणा की गई है, उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने टीम को 50 हजार रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है।

कुख्यात सुनील राठी की 1.25 करोड़ की संपत्ति कुर्क

आपराधिक गतिविधियों पर लगाम की इसी कड़ी में पिछले सप्ताह अतीक अहम, मुख्तार अंसारी, खान मुबारक के बाद वेस्ट यूपी के कुख्यात और मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या करने वाले सुनील राठी पर प्रशासन ने शिकंजा कसा था। बागपत में रविवार को कुख्यात सुनील राठी की 1.25 करोड़ की संपत्ति की कुर्की की गई। कुख्यात की संपत्ति की कुर्की के लिए दो सीओ के नेतृत्व में 6 थानों की फोर्स पहुची और कुर्की की गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
उत्तर प्रदेश पुलिस का जिले के बड़े-बड़े माफिया और बाहूबलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। रविवार को आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने की कार्रवाई के तहत मुजफ्फरनगर पुलिस ने जिले के टॉप 10 अपराधियों में शुमार इम्लाख के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया। पुलिस ने इम्लाख की 25 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति जब्त की है। मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक यादव ने इस जानकारी की पुष्टि की है।
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X