• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

FB पर फेक प्रोफाइल बना लड़कियों को फंसाता था मेजर हांडा, शैलजा के करीब आने के लिए पति से की थी दोस्ती

By Ankur Kumar Srivastava
|
    Shailza Dwivedi ने Nikhil Handa को दी थी Court-Martial करवाने की धमकी | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्‍ली। भारतीय सेना के एक मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। आरोपी मेजर हांडा से पुलिस जैसे-जैसे पूछताछ कर रही है वैसे-वैसे उसकी निजी जिंदगी का घिनौना चेहरा सामने आ रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शैलजा द्विवेदी अकेली नहीं थी जिसे गर्लफ्रेंड बनाने के लिए हांडा ने एप्रोच किया था बल्‍कि फेसबुक पर फेक प्रोफाइल बनाकर मेजर हांडा ने कई लड़कियों को प्‍यार के झूठे जाल में फंसा रखा था। अंग्रेजी अखबर इंडियन एक्‍सप्रेस के मुताबिक एक तलाकशुदा महिला भी मेजर हांडा के जाल में फंसी थी जिससे वो घंटो चैटिंग करता था। कहा तो यह भी जा रहा है कि वो सभी लड़कियों से शादी का वादा भी करता था। विस्‍तार से जानिए

    निखिल हांडा के पास से मिले 2 फोन, बयान दे सकती हैं 3 अन्‍य लड़कियां

    निखिल हांडा के पास से मिले 2 फोन, बयान दे सकती हैं 3 अन्‍य लड़कियां

    पुलिस को निखिल हांडा के पास से 2 फोन मिले है। फोन की जांच के बाद पता चला कि शैलजा के अलावा हांडा दिल्‍ली की 3 और लड़कियों के टच में था। पुलिस उन्‍हें भी बयान देने के लिए बुलाने वाली है। हैरानी की बात तो यह है कि इतनी लड़कियां निखिल हांडा की शिकार हुईं, लेकिन कोई भी मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा।

    3 फेक प्रोफाइल बना रखे थे हांडा ने, खुद को बताता था बड़ा करोबारी

    3 फेक प्रोफाइल बना रखे थे हांडा ने, खुद को बताता था बड़ा करोबारी

    सूत्रों के अनुसार मेजर हांडा की 3 प्रोफाइल थी, एक में उसने खुद को आर्मी अफसर बताया था तो दूसरे में उसने खुद को दिल्‍ली का एक बड़ा कारोबारी। दूसरे फेक प्रोफाइल का इस्‍तेमाल मेजर लड़कियों से दोस्‍ती करने को करता था। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि फर्जी फेसबुक अकाउंट की मदद से उसने शैलजा से 2015 में दोस्ती की थी। छह महीने तक तो वह खुद को बिजनेसमैन बताता रहा। तब उसकी पोस्टिंग श्रीनगर में थी। दोस्ती परवान चढ़ी तो आरोपी ने शैलजा को सच्चाई बता दी। पुलिस के अनुसार अपने एक कॉमन फ्रेंड की टाइमलाइन पर पहली बार मेजर हांडा ने शैलजा की तस्वीर देखी थी।

    इसे भी पढ़ें- नहाते समय भाभी को छुप-छुपकर देखता था देवर और ससुरालवाले मांगते थे दहेज, 'गंदा राज' छुपाने के लिए दे दिया जहर

    शैलजा के और करीब आने के लिए मेजर हांडा ने की थी उसके पति से दोस्‍ती

    शैलजा के और करीब आने के लिए मेजर हांडा ने की थी उसके पति से दोस्‍ती

    मामले की जांच कर रहे अधिकारियों का दावा है कि इसके बाद हांडा ने शैलजा के पति मेजर अमित द्विवेदी से दोस्ती की, जिससे वह उनके घर पर होनेवाली पार्टियों में शामिल हो सके। वह नगालैंड में द्विवेदी के घर अक्सर आता-जाता रहता था। मेजर द्विवेदी और हांडा के बीच सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था जबतक कि पति ने हांडा और अपनी पत्नी के बीच विडियो कॉल को नहीं देखा। पुलिस ने बताया कि विडियो देखने के बाद मेजर द्विवेदी ने हांडा से दोबारा घर नहीं आने को कह दिया।

    शैलजा का मर्डर करने के बाद एक गर्लफ्रेंड को किया था फोन

    शैलजा का मर्डर करने के बाद एक गर्लफ्रेंड को किया था फोन

    सोमवार को पूछताछ के दौरान निखिल ने खुलासा किया कि शैलजा के अलावा उसकी कई गर्लफ्रेंड थी। शैलजा की हत्या करने के बाद निखिल ने सबसे पहले कॉल कर एक गर्लफ्रेंड को अपनी हत्या की बात बताई थी, लेकिन उसने किसी भी मदद से इनकार कर दिया था। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक लड़की दिल्‍ली के पटेल नगर की रहने वाली है और उसे हत्‍या के बारे में पुलिस से पहले जानकारी हो गई थी।

    इसे भी पढ़ें- ट्रेंड मॉडल और मिसेज इंडिया अर्थ की फाइनलिस्ट रह चुकी थीं मेजर की पत्‍नी शैलजा, एक्‍स्‍ट्रा लव अफेयर ने ली जान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The accused in the Shailza Dwivedi’s murder case, Major Nikhil Rai Handa, had allegedly made a fake profile on social media to befriend women and that’s exactly how he had met the Army Officer’s wife in 2015, investigation in the case revealed.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X