• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मेजर जनरल ने NCC महिला कैडेट्स को भेजे अश्लील मैसेज, कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

|

नई दिल्ली। सेना ने वडोदरा में एक मेजर जनरल के खिलाफ पूछताछ के लिए कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए हैं, जिस पर कथित रूप से नेशनल कैडेट कोड की लड़कियों को अश्लील मैसेज और वीडियो भेजने का आरोप है। मेजर के खिलाफ यह आरोप गुजरात में अपने ऑफिस जुड़ा है, लेकिन फिलहाल उसकी ड्यूटी किसी दूसरे राज्य में लगी हुई है। एनसीसी के सीनियर विंग के लड़की के साथ अनुचित आचरण के आरोपों के अलावा, मेजर पर भी वित्तीय अप्रासंगिकता का आरोप लगाया गया है।

NCC महिला कैडेट को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में फंसे मेजर

इंग्लिश डेली इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मेजर की सुनवाई में लेफ्टिनेंट जनरल आर एस सलारिया, आर्टिलरी स्कूल के कमांडेंट और दो अन्य सीनियर अधिकारी होंगे। इसके अलावा इस सुनवाई में कर्नल रैंक की एक महिला भी शामिल होंगी।

कोर्ट के मुताबिक, महिला कैडेट्स द्वारा शिकायतों के बाद मेजर पर कार्रवाई की गई। कई लड़कियों का आरोप था कि मेजर ने उनसे फोन नंबर लेकर उनसे कॉन्टेक्ट किया और उसके बाद में वॉट्सएप और टैक्स्ट के जरिए अश्लील मैसेज भेजे। कोर्ट ने इस केस में सभी मोबाइल नंबरों को और गूगल क्लाउड प्लेटफॉर्म में जो भी स्टोर हुए हैं उन सभी वॉट्सएप मैसेज और दूसरे कंटेंट्स को एक्सेस करने के लिए कहा है।

सेना मुख्यालय के आधिकारिक सूत्रों ने पुष्टि की है कि मामले में जांच का आदेश दिया गया है। मेजर जनरल की प्रतिक्रिया के बारे में सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वह (मेजर) कह रहे हैं कि उनके मोबाइल से छेड़छाड़ हुई है और किसी दूसरे ने इस प्रकार की हरकत की है।

यह भी पढ़ें: एनसीसी कैडेट्स के मोबाइल नंबर क्यों मांग रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी?

English summary
Major general sends obscene messages to NCC girl cadets, Court asks for Inquiry
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X