• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MDH के धर्मपाल गुलाटी ने 98 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, जानिए उनके जाने पर किसने क्या कहा

|

नई दिल्ली। एमडीएच (MDH) मसालों के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी ने 98 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने गुरुवार सुबह करीब 5:30 बजे दिल्ली के माता चानन देवी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली है। ऐसा कहा जा रहा है कि वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। साल 1919 में पाकिस्तान के सियालकोट में जन्मे धर्मपाल गुलाटी 1947 के बंटवारे के बाद भारत आ गए थे। उनके निधन पर देश में शोक की लहर है। राजनेता से लेकर अभिनेता तक सभी उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं।

    Dharampal Gulati Passes Away: Delhi CM और Rajnath Singh ने जताया शोक | वनइंडिया हिंदी

    mahashay dharampal passed away, owner Of mdh spices mahashay dharampal passed away, social media, social media reaction, reaction of people on social media, reaction of politicians on dharmpal gulati death, mahashay dharampal news, owner Of mdh spices, mahashay dharampal no more, महाशय धर्मपाल का निधन, एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल का निधन, महाशय धर्मपाल की खबरें, सोशल मीडिया, महाशय धर्मपाल के निधन पर लोगों ने क्या कहा, महाशय धर्मपाल के निधन पर नेताओं ने क्या कहा, सोशल मीडिया रिएक्शन

    गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, सौम्य व्यक्तित्व के धनी महाशय धर्मपाल जी संघर्ष और परिश्रम के एक अद्भुत प्रतीक थे। अपनी मेहनत से सफलता के शिखर को प्राप्त करने वाले धर्मपाल जी का जीवन हर व्यक्ति को प्रेरित करता है। प्रभु उनकी दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करें और उनके परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति दें।ॐ शांति।

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, भारत के प्रतिष्ठित कारोबारियों में से एक महाशय धर्मपालजी के निधन से मुझे दुख की अनुभूति हुई है। छोटे व्यवसाय से शुरू करने बावजूद उन्होंने अपनी एक पहचान बनाई। वे सामाजिक कार्यों में काफी सक्रिय थे और अंतिम समय तक सक्रिय रहे। मैं उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, धर्मपाल जी बहुत की प्रेरणादायक शख्सियत थे। उन्होंने अपना जीवन समाज के लिए समर्पित कर दिया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने धर्मपाल गुलाटी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए कहा, भारत के सबसे अधिक प्रेरणादायर उद्यमी, एमडीएच के मालिक धर्मपाल महाशय का आज सुबह निधन हो गया। मैं कभी उनके जैसे प्रेरक और जिंदादिल इंसान से नहीं मिला। उनकी आत्मा को शांति मिले।

    भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा, दुखद... धर्मपाल जी लगभग हर भारतीय परिवार के सदस्य थे। ओम शांति।

    केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, देश के मसालों की सुगंध को पूरे विश्व में फैलाने वाले, पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित महाशय धर्मपाल गुलाटी जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ। अपनी उद्यमिता से स्वदेशी व आत्मनिर्भरता के साथ ही उन्होंने सामाजिक कार्यों का एक आदर्श स्थापित किया। ईश्वर उन्हें मोक्ष प्रदान करें। ॐ शांतिः

    अभिनेता सौरभ राज जैन ने कहा, मुझे याद है जब मैंने फ्लाइट में उनके जीवन और उनकी कंपनी के बारे में एक लेख पढ़ था, मैं वास्तव में हैरान था, बहुत की प्रेरणादायक। ओम शांति।

    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, पद्मश्री धर्मपाल गुलाटी जी के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ, जिन्हें MDH दादाजी के नाम से जाना जाता है। वह भारत की उद्यमी यात्रा का एक चमकता प्रकाश थे, जिन्होंने MDH मसालों को एक प्रतिष्ठित ब्रांड में बदल दिया। उन्हें उनके परोपकारी कार्यों के लिए हमेशा याद किया जाएगा। ओम शांति।

    नहीं रहे MDH मसालों के मालिक महाशय धर्मपाल, दिल्ली में ली अंतिम सांस

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mahashay Dharmpal of MDH Spices lost life at 98 know who said what reactions on social media
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X