60 से ज्यादा महिला अधिकारियों का जेल में होता था यौन शोषण, चिठ्ठी से हुआ खुलासा

By: गुणवंती परस्ते
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। महाराष्ट्र में भायखला जेल में मंजुला शेट्ये की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि राज्य के एक जिला कारागृह की महिला अधिकारियों के साथ शारिरिक शोषण का मामला सामने आया है। शिवसेना नेता और विधायक नीलम गोर्हे ने इस मामले में मुख्यमंत्री से जांच की मांग की है।

maharashtra,Mumbai,jail,sexual harassment,Shiv Sena,महाराष्ट्र,मुंबई,जेल,यौन शोषण,

नीलम गोर्हे ने बताया कि जेल में तैनात एक महिला अधीक्षक ने पत्र लिखकर उन्हें इस बात की जानकारी दी। इस पत्र में करीब 60 महिलाओं के साथ अबतक शोषण किए जाने की बात का जिक्र है। नीलम गोर्हे ने इस पत्र को मुख्यमंत्री देवेंन्द्र फणनवीस को सौंपकर इस मामले में जांच की मांग की।

गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्षा चित्रा वाघ ने महिला अधीक्षक से पत्र मिलने की जानकारी ट्विटर पर दी और इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की। बता दें कि पीड़ित महिला जिला कारागृह में अधीक्षक पद पर कार्यरत है। महिला ने आरोप लगाया है कि एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा अब तक कारागृह विभाग में कार्यरत 60 से 70 महिलाओं के साथ लैगिंक शोषण किया गया है। पीड़ित महिला ने बताया कि काम को लेकर परेशान करने के नाम पर बार बार अधिकारी शारिरिक संबंध बनाने का दबाव डालते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra women jail staff sexualLy harassed by senior male officer
Please Wait while comments are loading...