• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: मुंबई में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश, टूटकर गाड़ियों पर आ गिरे पेड़

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में लोगों को बुधवार शाम तेज बारिश और आंधी तूफान का सामना करना पड़ा। आंधी से कई जगह पेड़ टूटकर गिर गए तो लगातार हो रही बारिश से जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। महालक्ष्मी रेसकोर्स एरिया से सामने आए वीडियो में बड़े-बड़े पेड़ गाड़ियों और सड़कों पर गिरे नजर आ रहे हैं। जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी भारी बारिश का अनुमान जाहिर किया है। जिसके बाद अलर्ट जारी किया गया है।

    Mumbai Heavy Rain: Mumbai में भारी बारिश की चेतावनी, Red Alert जारी | वनइंडिया हिंदी

    लगातार हो रही है मुंबई में बारिश

    मुंबई में लगातार बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है। जिससे जगह-जगह पानी भर गया है। रेल सेवाओं पर असर हुआ है। कई जगहों पर घरों में पानी घुस गया है। मुंबई के निचले इलाकों में पानी भरने से लोग परेशान हैं। कल भारी बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए हालात और खराब हो सकते हैं।

    उद्धव ने की बैठक, बीएमसी ने की घरों में रहने की अपील

    उद्धव ने की बैठक, बीएमसी ने की घरों में रहने की अपील

    मुंबई में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने समीक्षा बैठक की है। महाराष्ट्र सीएम ने हालात की जानकारी लेते हुए मुंबई और आसपास के इलाकों में अफसरों को अलर्ट रहो रहने को कहा है। साथ ही मौसम विभाग के कल भारी बारिश के अनुमान के मद्देनदर तमाम एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। वहीं बीएमसी ने मुंबई के लोगों से घरों में ही रहने को कहा है। साथ ही उन लोगों को तमाम एहतियात बरतने को कहा है जो निचली इलाकों में रहते हैं या किसी काम से बाहर निकल रहे हैं।

     देश के 5 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

    देश के 5 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

    भारतीय मौसम विभाग ने 5 ,8 और 9 अगस्त के लिए तटीय कर्नाटक, 5, 6, 8 और 9 अगस्त के लिए तमिलनाडु और 5-9 अगस्त के लिए केरल और माहे (पुदुचेरी) में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश के सिरमौर, सोलन, शिमला, बिलासपुर, कुल्लू, चंबा, मंडी, कांगड़ा, उनाा और हमीरपुर जिलों में तेज बारिश आशंका व्यक्त की है। विभाग का कहना है कि मुंबई में अगले 24 घंटों तक तेज बारिश का सिलसिला यूं ही जारी रहेगा। IMD के मुताबिक अगले 24 घंटे में महाराष्ट्र के कोकण में भारी बारिश होगी। मराठवाड़ा में भी बारिश की चेतावनी दी गई है।

    ये भी पढ़ें- केरल -गुजरात में भारी बारिश की आशंका, मुंबई में जारी है Red Alert

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra Strong winds accompanied with heavy rainfall hit Mumbai CM Uddhav Thackeray reviewed the situation
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X