• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: BJP को बड़ा झटका, एनसीपी में शामिल होंगे पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे

|

मुंबई: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है। पार्टी से इस्तीफा देने के बाद वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे अब एनसीपी में शामिल होने जा रहे हैं। इस बात की जानकारी एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने अपने एक बयान में दिया। जयंत पाटिल ने कहा, 'एकनाथ खडसे ने वर्षों तक महाराष्ट्र में बीजेपी को आगे बढ़ाने का काम किया, मुझे सूचित किया गया है कि भाजपा नेता एकनाथ खडसे ने अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हमने उन्हें एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) में शामिल करने का फैसला किया है। शुक्रवार को दोपहर 2 बजे उन्हें औपचारिक रूप से एनसीपी की सदस्यता दी जाएगी।'

    Maharashtra: Eknath Khadse ने छोड़ी BJP, NCP करेंगे Join, Uddhav ने कसा तंज | वनइंडिया हिंदी

    Maharashtra shock to BJP former revenue minister Eknath Khadse will join NCP

    जयंत पाटिल के दावे के बाद से महाराष्ट्र बीजेपी में खलबली मच गई है। उधर, खडसे के समर्थकों ने उनके एनसीपी में शामिल होने से पहले ही पूर्व बीजेपी मंत्री के गृहक्षेत्र जलगांव- मुक्ताईनगर में बड़े-बड़े बैनर लगा दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एकनाथ खड़से काफी समय से ही पार्टी के अंदर खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे थे। बता दें कि गोपीनाथ मुंडे के निधन के बाद एकनाथ खडसे ही राज्य में बीजेपी का बड़ा चेहरा माने जाते थे। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि खडसे आज (मंगलवर) शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।

    एकनाथ खडसे के बीजेपी छोड़ने की खबरों पर मंगलवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि इस तरह की बातें रोजाना की जाती हैं। बता दें कि साल 2016 में भ्रष्टाचार के आरोपों के लेकर तत्कालीन बीजेपी सरकार में मंत्री रहे खडसे को पद से इस्तीफा देना पड़ा था, ऐसा कहा जा रहा है कि वह तभी से नाराज चल रहे हैं। खडसे के बीजेपी छोड़ने की खबरों को लेकर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा था कि वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे को बीजेपी ने तवज्जो नहीं दी, लेकिन उन्हें खुद फैसला लेने का आधिकार है।

    'तुम्हारे बाप का नौकर नहीं हूं' के बाद बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने पार्टी नेताओं को कहे अपशब्द, ऑडियो वायरल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra shock to BJP former revenue minister Eknath Khadse will join NCP
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X