• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवसेना ने 'चप्पल मार' सांसद को नहीं दिया टिकट, एयर इंडिया कर्मचारी को पीटा था

|

नई दिल्ली। बीजेपी की ओर से महाराष्ट्र के 16 उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के एक दिन बाद सहयोगी दल शिवसेना ने भी अपनी पहली सूची जारी कर दी। शिवसेना ने पहली सूची में 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। शिवसेना ने 18 में से 17 मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है जबकि एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से पीटने वाले सांसद रवींद्र गायकवाड़ को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है।

गायकवाड़ की जगह ओमराजे निंबालकर को दिया टिकट

गायकवाड़ की जगह ओमराजे निंबालकर को दिया टिकट

उस्मानाबाद से सांसद रवींद्र गायकवाड़ की जगह ओमराजे निंबालकर को पार्टी ने टिकट दिया है। रवींद्र गायकवाड़ पिछले साल दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से पीटने के बाद विवादों में घिर गए थे। ऐसी खबरें हैं कि इस सांसद का शिवसेना के स्थानीय कार्यकर्ता भी विरोध कर रहे थे। शिवसेना पालघर और सतारा में जल्द ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कई मौजूदा सांसदों के टिकट काटने की तैयारी में भाजपा, ये नाम चर्चा में

एयर इंडिया स्टाफ को चप्पल मार विवादों में घिर गए थे

शिवसेना की ओर से जारी की गई सूची में रायगढ़ से अनंत गीते, मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत, औरंगाबाद से चंद्रकांत खैरे और मुंबई दक्षिण मध्य से राहुल शेवाले का नाम शामिल हैं। पार्टी ने हिंगोली सीट पर उम्मीदवार बदला है। इस सीट पर पिछले चुनाव में अशोक वानखेड़े कांग्रेस उम्मीदवार से हार गए थे। यहां से पार्टी ने हेमंत पाटील पर भरोसा जताया है।

महाराष्ट्र में 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही है शिवसेना

महाराष्ट्र में 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही है शिवसेना

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर सहमति बनी थी। इस समझौते के अनुसार महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 23 पर शिवसेना चुनाव लड़ेगी जबकि 25 सीटों पर बीजेपी अपने उम्मीदवार उतारेगी। 23 सीटों में शिवसेना ने 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। अब केवल उसकी दो सीटे ऐसी हैं जहां उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है। राज्य में बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन को कांग्रेस-एनसीपी की ओर से चुनौती दी जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra: Shiv Sena Denies Ticket To MP Ravindra Gaikwad Who Slapped Air India Staff
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X