• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: फीस कम करने को लेकर ABVP कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाई लाठी और मुक्के

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे महाराष्ट्र में अब शैक्षणिक शुल्क को कम से कम 30 प्रतिशत कम करने को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। बुधवार को महाराष्ट्र के धुले में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने पालक मंत्री अब्दुल सत्तार के काफिले के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लगभग एक दर्जन कार्यकर्ताओं ने मंत्री का काफिला रोक दिया जिससे वहां अव्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस दौरान अब्दुल सत्तार के सुरक्षाबलों को एबीवीपी कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए लाठी चार्ज भी करना पड़ा।

Maharashtra Protest by ABVP activists for reducing the fees

मामले ने उस समय तूल पकड़लिया जब एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर मुक्का बरसाते अब्दुल सत्तार की सुरक्षा में लगे एक कर्मचारी का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दर्जन भर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ता राज्य मंत्री अब्दुल सत्तार के वाहन के सामने प्रदर्शन करने लगते हैं। इस बीच कई सुरक्षाकर्मी उन्हें हटाने की कोशिश करते हैं लेकिन वह रास्ता छोड़ने का नाम नहीं लेते। मंत्री के आगे से कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए लाठी तक इस्तेमाल करना पड़ता है।

पुलिस ने बरसाए मुक्के
हंगामा करने वाले छात्रों का कहना है कि जब कोरोना काल में ज्यादातर पढ़ाई ऑनलाइन चल रही है तो उनसे लाइब्रेरी समेत कई अन्य फीस क्यों ली जा रही है। महामारी के दौर में छात्र भी कॉलेज नहीं जा रहे हैं। कई छात्रों ने तो शिक्षा मंत्री उदय सामंत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए उनके इस्तीफे तक की मांग कर दी। हंगामा देखते हुए पुलिसकर्मियों ने उनपर हल्का बल प्रयोग भी किया। जिसके बाद छात्र तितर-बितर हुए। सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि सुरक्षाकर्मियों द्वारा छात्रों को ले जाने के दौरान एक शख्स कार्यकर्ता के मुंह पर कई मुक्के मारता है। छात्रों का कहाना है कि अगर उनकी बात को तो यह आंदोलन पूरे राज्य में चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते मामलों पर इलाहाबाद HC ने जताई चिंता, कहा- '15 दिन के लॉकडाउन से भूखा नहीं मरेगा कोई'

English summary
Maharashtra Protest by ABVP activists for reducing the fees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X