• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, नेता प्रतिपक्ष ने छोड़ी पार्टी

|

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता और नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, राधाकृष्ण विखे पाटिल ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने "नैतिक आधार" पर कांग्रेस अध्यक्ष अपना इस्तीफा सौंपा है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अब आखिरी फैसला लेंगे। बता दें कि राधाकृष्ण विखे पाटिल के इस्तीफे से ठीक पहले उनके बेटे सुजय विखे पाटिल भी कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे।

महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष ने छोड़ी पार्टी

महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष ने छोड़ी पार्टी

आगामी लोकसभा चुनाव और महाराष्ट्र में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता और नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल का पार्टी छोड़ना महाराष्ट्र कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। राधाकृष्ण विखे पाटिल को लेकर चर्चाएं तभी से शुरू हो गई थी जब उनके बेटे सुजय विखे पाटिल ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। इसके बाद से ही इस बात के कयास लग रहे थे कि राधाकृष्ण विखे पाटिल भी कुछ अहम फैसला कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:- VIDEO: कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने महिला सरपंच को कुर्सी से उठाया, कहा- जाकर जमीन पर बैठो

राधाकृष्ण विखे पाटिल ने राहुल गांधी को सौंपा इस्तीफा

राधाकृष्ण विखे पाटिल ने राहुल गांधी को सौंपा इस्तीफा

बता दें कि राधाकृष्‍ण विखे पाटिल के बेटे सुजय विखे पाटिल ने 12 मार्च को कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया था। भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा था कि मैं प्रधानमंत्री के नेतृत्व से प्रभावित हूं, भाजपा पर मुझे पूरा भरोसा है। इस दौरान सुजय विखे पाटिल ने कहा था कि मैंने यह फैसला अपने पिता के विरुद्ध जाकर लिया है। मुझे नहीं पता मेरे पिता मुझे इस फैसले में कितना सहयोग देंगे लेकिन मैं अपने काम से उनका नाम रोशन करने की कोशिश करूंगा।

कुछ समय पहले ही बेटे ने छोड़ी थी कांग्रेस, बीजेपी में हुए थे शामिल

कुछ समय पहले ही बेटे ने छोड़ी थी कांग्रेस, बीजेपी में हुए थे शामिल

वहीं सुजय विखे पाटिल के पार्टी छोड़ने को लेकर राधाकृष्ण विखे पाटिल ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि सुजय विखे पाटिल के भाजपा में जाने के लिए एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार जिम्मेदार ठहराया था। ऐसा कहा जा रहा कि पूरा घटनाक्रम उस समय सामने आया जब राधाकृष्ण विखे पाटिल के अहमदनगर लोकसभा सीट अपने बेटे के लिए छोड़ने के आग्रह को शरद पवार ने अस्वीकार कर दिया।

कांग्रेस छोड़ने के बाद क्या होगा दिग्गज नेता का अगला दांव

कांग्रेस छोड़ने के बाद क्या होगा दिग्गज नेता का अगला दांव

इसके बाद सुजय विखे पाटिल, 12 मार्च को दक्षिणी मुंबई में एक कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दान्वे की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए। इस बीच बड़ा घटनाक्रम हुआ और महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि उनकी आगे की क्या रणनीति होगी अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ है।

इसे भी पढ़ें:- बोट यात्रा के साथ प्रियंका गांधी का पूर्वांचल दौरा, कहा- देश संकट में है, इसलिए मुझे घर से निकलना पड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra Opposition leader Radhakrishna Vikhe Patil quits Congress ahead of Lok Sabha Elections 2019
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X