• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पिछले साल वाले Lockdown जैसा नजारा दिखा नागपुर में, बस अड्डे पर जमा हुए प्रवासी मजदूर

|

नई दिल्‍ली। हाल के दिनों में कोरोना वायरस ने महाराष्‍ट्र में कोहराम मचा रखा है। हालात बेकाबू हो रहे हैं और रोज रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार की बात करें तो यहां 25 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए थे। 70 लोगों की मौत हो गई थी। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्‍ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन लगा हुआ है। पहले 21 मार्च तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान था जिसे अब बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान सब्जी और आवश्यक सामानों की दुकानें खुली रहेंगी। इसे लेकर अब लोगों के अंदर पिछले साल की तरह लॉकडाउन का डर समा गया है। महाराष्‍ट्र में रह रहे प्रवासी मजदूर अब पलायन शुरू कर चुके हैं।

पिछले साल वाले Lockdown जैसा नजारा दिखा नागपुर में, बस अड्डे पर जमा हुए प्रवासी मजदूर

शनिवार को श्रमिक अपने घर वापस जाने के लिए नागपुर बस स्टैंड पर जमा हो गए। हलांकि उनमें से एक श्रमिक ने यह भी बताया कि उसे बस सेवा के निलंबन के बारे में पता है। आपको बता दें कि नागपुर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 3700 मामले सामने आए हैं वहीं 29 लोगों की मौत हो गई है। वहीं महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन को फॉलो करने की अपील की है।

एक प्रवासी मजदूर ने कही ये बात

महाराष्‍ट्र से घर वापस लौट रहे एक प्रवासी मजदूर ने एएनआई से खास बातचीत में बताया कि हमें मध्‍य प्रदेश और महाराष्‍ट्र की बसों के बंद होने की जानकारी मिली। हम इसलिए घर वापास लौट रहे हैं ताकि पिछले साल के लॉकडाउन जैसे हालात न हो सकें। बता दें पिछले साल देश भर में लॉकडाउन होने के बाद प्रवासी श्रमिक अपने घरों की ओर वापस लौटने के लिए बस और रेलवे स्टेशनों पर पहुंचने लगे थे। इसके साथ ही लोग यातायात के साधन न मिलने के चलते सैकड़ों किलोमीटर तक की पैदल यात्रा करने को भी मजबूर हुए थे।

मुख्‍यमंत्री घर-घर राशन योजना पर रोक को लेकर बोले केजरीवाल- अब बिना नाम करेंगे काममुख्‍यमंत्री घर-घर राशन योजना पर रोक को लेकर बोले केजरीवाल- अब बिना नाम करेंगे काम

English summary
Maharashtra: Migrant workers from Madhya Pradesh gather at bus stands in Nagpur to return home amid lockdown.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X