• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या अगले 2-4 हफ्तों में महाराष्ट्र में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया जवाब

|
Google Oneindia News

मुंबई, 18 जून। महाराष्ट्र में अगले 2-4 हफ्तों के भीतर कोरोना की तीसरी लहर के अलर्ट की खबरों को महाराष्ट्र कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉक्टर राहुल पंडित ने सिरे से खारिज कर दिया है। डॉक्टर राहुल ने कहा कि हम ना तो लोगों को डरा रहे हैं और ना ही अलार्म कर रहे हैं, कोरोना की तीसरी संभावित लहर को लेकर चर्चा हुई है, गणितीय आंकड़ों के अनुसार अगले 100-120 दिनों के अंतराल में दो कोरोना की लहरें आई थीं। लेकिन हमे सतर्क रहने की जरूरत है। अमेरिका में दो लहरों के बीच 14-15 हफ्तों का अंतराल था, लेकिन यूके में यह अंतराल सिर्फ आठ हफ्तों का ही था। लिहाजा हमे डेल्टा वैरिएंड को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। हमने कभी भी यह नहीं कहा कि अगले दो या चार हफ्तों में कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है, इसका अंदाजा लगा पाना बहुत ही मुश्किल है।

    Covid 19 Third Wave: Dr VK Paul बोले- Children में दिख सकते हैं संक्रमण के मामले | वनइंडिया हिंदी

    crona

    इंडिया टुडे नेटवर्क को दिए इंटरव्यू में डॉक्टर राहुल ने कहा कि हमे कुछ गणितीय मॉडल के आधार पर चलना पड़ता है और इसके साथ ही दुनिया के अन्य देशों के आंकड़ों पर भी नजर रखनी पड़ती है, इसी के आधार पर चर्चा हुई कि हमे जल्द से जल्द तीसरी लहर के लिए तैयार रहने की जरूरत है। हमे जरा भी ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए और तैयारियों में कमी नहीं रखनी चाहिए, इसके अतिरिक्त कुछ भी नहीं। कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को लेकर डॉक्टर राहुल ने कहा कि इसकी कोई निश्चित समय सीमा नहीं है कि यह कब आएगी। लेकिन हमे कोरोना की किसी भी विकट परिस्थिति के लिए तैयार रहने की जरूरत है। मैं ये नहीं कह रहा हूं कि अर्थव्यवस्था को नहीं खोलना चाहिए, लेकिन जो लोग बाहर जा रहे हैं उन्हें दो मास्क लगाने चाहिए और जरूरी प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।

    इसे भी पढ़ें- दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 40 लाख के पार पहुंचीइसे भी पढ़ें- दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 40 लाख के पार पहुंची

    बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया था कि डेल्टा प्लस वेरिएंड के चलते कोरोना की संभावित तीसरी लहर आ सकती है। महाराष्ट्र कोविड-19 टास्क फोर्स और प्रदेश की हेल्थ एक्सपर्ट टीम ने चेताया है कि अगर अगर कोरोना प्रोटोकॉल का सही से पालन नहीं किया गया है कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है और संक्रमण के मामले दोगुने हो सकते हैं। बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कोरोना के हालात को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान एक अधिकारी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर प्रदेश में आ सकती है और इस बार संक्रमण दोगुना हो सकता है।

    English summary
    Maharashtra health official clarifies over expected coronavirus third wave.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X