• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उद्धव ठाकरे ने दी विपक्ष को खुली चुनौती, बोले- जिसे मेरी सरकार गिरानी है गिराए, मैं भी तो देखूं

|

नई दिल्‍ली। राजस्‍थान में चल रही राजनीतिक संकट के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ने कहा है कि जिस किसी को मेरी सरकार गिरानी है वो गिराए, मैं अभी देखता हूं। शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए इंटरव्‍यू में ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार तीन पहियों की रिक्शा है और ये वो गरीबों का है जिसकी स्टेयरिंग उनके हाथों मे है। आपको बता दें कि ठाकरे का 27 जुलाई को जन्मदिन है। वे कल 60 साल के हो जाएंगे। इसी मौके पर सामना के संपादक और राज्‍यसभा सांसद संजय राउत ने ठाकरे से खास बातचीत की।

    Uddhav Thackeray की चुनौती, जिसे भी गिरानी है अभी गिराकर दिखाए Maharashtra Govt. | वनइंडिया हिंदी

    उद्धव ठाकरे ने दी विपक्ष को खुली चुनौती, बोले- जिसे मेरी सरकार गिरानी है गिराए, मैं भी तो देखूं

    ठाकरे ने कहा कि मैं गरीबों के साथ ही खड़ा रहूंगा। मेरी यह भूमिका मैं बदलता नहीं हूं। कोई ऐसी सोच न बनाए कि अब मैं मुख्यमंत्री बन गया हूं, मतलब बुलेट ट्रेन के पीछे खड़ा रहूंगा। सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है, लेकिन रास्ता निकालेंगे। ऑपरेशन लोटस महाराष्ट्र में सफल होगा या नहीं? इस सवाल के जवाब में महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि करके देखो ना। मैं भविष्यवाणी कैसे करूंगा? आप करके देखो। जोड़-तोड़ करके देखो। एक महत्वपूर्ण मुद्दा क्या है कि ऐसा कोई भी विपक्षी नेता दिखाओ जो दूसरी पार्टी में जाकर सर्वोच्च पद पर पहुंचा है, मुख्यमंत्री बना है।

    सीएम उद्धव ने कहा कि आपको आपकी पार्टी में ऐसा क्या मिलता नहीं है कि आप दूसरी पार्टी में जाते हैं। कई जगह पर ऐसे उदाहरण हैं। ऐसे तोड़फोड़ होता है उसके पीछे 'इस्तेमाल करो और फेंक दो' यही नीति सबने अपनाई है। ठाकरे ने ये भी कहा कि महाराष्ट्र में विपक्ष एक जुट है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि शरद पवार और सोनिया गांधी से लगातार बातचीत होती रहती है। उन्होंने कहा, ' पवार साहब से भी मेरी अच्छी बातचीत होती है।

    कंगना के खिलाफ बोलने वालों पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- वो 'लेडी धर्मेंद्र' है, अपने दम पर इंडस्‍ट्री में बनाया मुकाम

    एकदम नियमित तौर पर तो नहीं लेकिन बीच-बीच में मैं सोनिया जी को भी फोन करता रहता हूं। पवार साहब के साथ मुलाकात एक अलग ही अनुभव होता है। वे मिलते हैं तब कुछ काम लेकर आते हैं ऐसा बिल्कुल नहीं है। कभी-कभी उनका फोन आता है कि कल क्या कर रहे हो? और ज्यादातर समय सब तालमेल बैठता होगा तो उनकी और मेरी मुलाकात होती है। मुलाकात में वे अपने पुराने अनुभव बताते रहते हैं।'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray has dared the opposition to topple his government and said though it is a "three-wheeler" government, he is firmly in control of its steering wheel.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X