• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शरद पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हुए पूर्व भाजपा नेता एकनाथ खडसे

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का साथ छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता और पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे ने आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सदस्यता ले ली है। एकनाथ खडसे शुक्रवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार की उपस्थिति में मुंबई में पार्टी की सदस्याता ली।महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का साथ छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता और पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे ने आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सदस्यता ले ली है। एकनाथ खडसे ने शुक्रवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार की उपस्थिति में मुंबई में पार्टी की सदस्याता ली। बता दें कि साल 2016 में भ्रष्टाचार के आरोपों के लेकर तत्कालीन बीजेपी सरकार में मंत्री रहे खडसे को पद से इस्तीफा देना पड़ा था, ऐसा कहा जा रहा है कि वह तभी से नाराज चल रहे थे।

    Eknath Khadse Join NCP, Devendra Fadnavis के साथ संबंधों में खटास की थी चर्चा | वनइंडिया हिंदी

    Maharashtra Eknath Khadse joins NCP in presence of party chief Sharad Pawar in Mumbai

    एकनाथ खडसे के बीजेपी से इस्तीफा देने से पहले ही एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने उनके राकांपा में शामिल होने का दावा कर दिया था। जयंत पाटिल के मुताबिक एकनाथ खड़से काफी समय से ही पार्टी के अंदर खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे थे। बता दें कि गोपीनाथ मुंडे के निधन के बाद एकनाथ खडसे ही राज्य में बीजेपी का बड़ा चेहरा माने जाते थे। इस बीच 21 अक्टूबर को एकनाथ खडसे ने भी एक प्रेक कॉन्फ्रेंस में बीजेपी से इस्तीफा देने का ऐलान किया। इस दौरान महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्‍द्र फडणवीस पर बड़ा हमला बोला।

    एकनाथ खडसे ने देवेन्‍द्र फडणवीस पर लगाए गंभीर आरोप

    एकनाथ खडसे ने कहा, मैंने आज भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है मैंने पिछले 40 साल से भाजपा को जनता तक पहुंचाने का काम किया। भाजपा ने मुझे अब तक कई महत्‍वपूर्ण पद दिए मेरी बीजेपी से कोई नाराजगी नहीं है। उन्‍होंने आगे कहा कि जब मैंने भाजपा में कहा कि बहुजन समाज से किसी को मुख्यमंत्री पद मिलना चहिए, जिसके बाद मेरे साथ क्या हुआ ये सभी जानते हैं। मेरे इस मांग के बाद मेरे खिलाफ झूठे केस बनाए गए और पुलिस FIR लेने को तैयार नहीं थी, तब अंजली दमानिया ने तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को फोन किया, फिर उनके कहने पर मेरे खिलाफ पुलिस ने एफआईआइ दर्ज की। खडसे ने ये आरोप लगाया कि उस समय मेरे विरोधियों ने इस्‍तीफे की मांग नहीं की गई इसके बावजूद मेरे से इस्‍तीफा ले लिया गया।

    राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के सामने उठाया 'लव जिहाद' का मुद्दा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra Eknath Khadse joins NCP in presence of party chief Sharad Pawar in Mumbai
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X