• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने हैदराबाद से इंजीनियर को किया गिरफ्तार, OTT और सैटेलाइट चैनल से चुराता था कंटेंट

|
Google Oneindia News

मुंबई, जुलाई 14। महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने हैदराबाद के एक इंजीनियर को गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि वो विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्म और सैटेलाइट चैनलों से पायरेटेड कंटेंट को एक मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए स्ट्रीम कर रहा था। ये गिरफ्तारी सोमवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से हुई है। आरोपी का नाम सतीश वेंकटेश्वरलू है और मुंबई की एक अदालत ने उसे सात दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

Arrest

5 हजार लोग पैसे देकर देखते थे कंटेंट

पुलिस के मुताबिक, 28 साल के सतीश वेंकटेश्वरलू पिछले 2 साल से Thop TV ऐप को चला रहे थे। इस ऐप पर सैटेलाइट चैनल्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म का ढेर सारा कंटेंट दर्शकों को फ्रीम में मिल जाता था। इस ऐप के लाखों यूजर थे। इसमें 5 हजार के करीब पेड दर्शक थे।

किसने की थी शिकायत?

जानकारी के मुताबिक, वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और अन्य ब्रॉडकास्टर ने अपनी शिकायत महाराष्ट्र साइबर क्राइम से की थी। ब्रॉडकास्टर ने शिकायत में कहा था कि उनकी बिना जानकारी और ऑथोराइजेशन के उनका कंटेंट वो इंजीनियर अपने ऐप पर प्रसारित कर रहा था। इस शिकायत के बाद ही ये गिरफ्तारी हो पाई।

आपको बता दें कि इस ऐप पर 35 रुपए से सब्सक्रिप्शन की शुरुआत हुई थी और सोशल मीडिया के माध्यम से यूजर के बीच ये ऐप काफी पॉपुलर हो गया था।

शिकायतकर्ताओं ने कहा है कि Thop Tv ऐप से उन्हें काफी राजस्व का नुकसान हुआ है। उनकी शिकायत के आधार पर साइबर पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 43, 66 और 66 बी, कॉपीराइट अधिनियम की धारा 63, और धारा 420 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ें: ट्रेनी डॉक्टर्स के बाथरूम और बेडरूम में स्पाई कैमरा छिपाता था न्यूरोलॉजिस्ट, ऐसे हुआ खुलासाये भी पढ़ें: ट्रेनी डॉक्टर्स के बाथरूम और बेडरूम में स्पाई कैमरा छिपाता था न्यूरोलॉजिस्ट, ऐसे हुआ खुलासा

English summary
Maharashtra Cyber Police arrested an engineer from Hyderabad, stolen content from OTT and satellite channels
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X