• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: नहीं थम रहा कोरोना का प्रकोप, अमरावती और अचलपुर में बढ़ा लॉकडाउन

|

अमरावती/अचलपुर। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की संभावना बढ़ती जा रही है, प्रदेश में रोजाना महामारी के आठ हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में उद्धव ठाकरे सरकार ने अब कई जिलो में लगाए गए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार ने अमरावती और अचलपुर में लॉकडाउन को बढ़ाकर 8 मार्च, 2021 तक बढ़ा दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोन वायरस के 8,333 नए मामले सामने आए। नए कोविड-19 संक्रमणों से राज्य के कुल मामले 21,38,154 हो गए हैं।

Maharashtra Coronavirus outbreak lockdown increased in Amravati and Achalpur

गौरतलब है कि बता दें कि लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान, महाराष्ट्र सरकार के उस फैसले के एक सप्ताह बाद किया गया है जब अमरावती और अचलपुर में 21 फरवरी से 7 मार्च तक पाबंदी लगाने का निर्णय लिया गया था। राज्य सरकार यह फैसला दोनों जिलों से लगातार सामने आ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए लिया है। इस बीच अंजनगांव सुरजी गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं वाली दुकानों को छोड़कर अन्य शॉप, शैक्षणिक संस्थानों, कोचिंग, प्रशिक्षण स्कूलों आदि को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

इसके अलावा सिनेमा घर, जिम, स्विमिंग पूल, पार्कों को बंद रखने का आदेश दिया गया है, साथ ही मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक, धार्मिक उद्देश्यों आदि के लिए समारोहों की अनुमति नहीं है। अमरावती में सप्ताह भर के लॉकडाउन के अलावा, कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से अमरावती डिवीजन के चार अन्य जिलों अकोला, वाशिम, बुलढाणा और यवतमाल में भी कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। लॉकडाउन के बावजूद कोरोना से सबसे सबसे ज्यादा प्रभावित अमरावती में पिछले 5 दिनों में 4061 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। मुंबई, जो कभी राज्य का कोविड-19 हॉटस्पॉट था, वहां भी कोरोना वायरस के नए मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। शुक्रवार को मुंबई से कोरोन वायरस के 1,034 मामले दर्ज किए गए।

लॉकडाउन लगने के एक दिन बाद वीरान दिखीं अमरावती की सड़कें, उद्धव ठाकरे आज करेंगे समीक्षा बैठक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra Coronavirus outbreak lockdown increased in Amravati and Achalpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X