• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: नागपुर में कोरोना का कहर जारी, स्कूल-कॉलेज बंद, सप्ताह में दो दिन रहेगा लॉकडाउन

|

नागपुर। कई राज्यों में कोरोना वायरस महामारी एक बार फिर अपने पैर पसारने लगी है। पहले की तरह एक बार फिर कोविड-19 महाराष्ट्र को अपनी चपेट में लेने को उतारू है। राज्य में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने कई सख्त फैसले लिए हैं। महाराष्ट्र में नागपुर-अमरावती जैसे कई जिलों में सख्त पाबंदी लगाई गई है। स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद कर दिए गए हैं, इसके साथ ही शनिवार और रविवार को प्रमुख बाजार बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Maharashtra Corona havoc on Nagpur school-college closed lockdown will remain two days a week

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बीते दो दिनों से प्रतिदिन लगातार 8 हजार से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। गत गुरुवार 8,702 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमण के मामले बढ़कर 21,29,821 तक पहुंच गए। वहीं, मृतकों की संख्या बढ़कर 51,993 हो गई है। कोरोना वायरस के मामलों पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नागपुर में साप्ताहिक लॉकडाउन का ऐलान किया है।

7 मार्च तक रहेगी पाबंदी

महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक नागपुर में प्रत्येक शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा, इस दौरान जिले में प्रमुख बाजार बंद रहेंगे। वहीं 7 मार्च तक स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा 25 फरवरी से 7 मार्च तक नागपुर के मैरिज हॉल में किसी भी प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन पर रोक होगी। इस अवधि के दौरान राजनीतिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अनुमति नहीं होगी। कोरोना मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए टेस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना के 16577 नए केस

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर देश के अलग-अलग राज्यों में कुल 16,577 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान 12179 मरीज ठीक हुए जबकि 120 मरीजों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई। नए मरीज मिलने के बाद देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 1,10,63,491 और मृतकों की संख्या 1,56,825 तक पहुंच गई है।

WHO चीफ ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- आपकी वजह से 60 देशों में पहुंची कोरोना वैक्सीन, बाकी देश आपसे सीखें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra Corona havoc on Nagpur school-college closed lockdown will remain two days a week
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X