• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में 10वीं की परीक्षा के दौरान खुलेआम पर्चियां बांटने का वीडियो वायरल

|

नई दिल्ली। देश की शिक्षा व्यवस्था में नकल एक सबसे बड़ी समस्या है, जिसके चलते छात्रों की प्रतिभा का सही आंकलन नहीं हो पाता है। बिहार, उत्तर प्रदेश सहित कई ऐसे राज्य हैं जहां परीक्षा के दौरान खुलेआम नकल के मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन अब ताजा मामला महाराष्ट्र का सामने आया है। दरअसल महाराष्ट्र के एक स्कूल का वीडियो सामने आया है, जिसमे देखा जा सकता है कि बच्चे खुलेआम नकल की पर्चियां स्कूल की दीवार से फेंक रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद महाराष्ट्र में शिक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है।

    Maharashtra में 10th Class के Exam में खुलेआम हुई नकल Video Viral |वनइंडिया हिंदी

    maharashtra

    वीडियो में देखा जा सकता है कि महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के महागांव के एक जिला परिषद के स्कूल में छात्र खुलेआम नकल की पर्चियां बांट रहे हैं। छात्र बिना किसी डर के स्कूल की दीवार फांदकर छात्रों को चिट पकड़ा रहे हैं। बता दें कि स्कूल में 10वीं की परीक्षा चल रही थी, इस दौरान यह खुलेआम नकल चल रही थी। अहम बात यह है कि स्कूल के भीतर परीक्षा चल रही है और शिक्षक यहां मौजूद होंगे, लेकिन बावजूद इसके किसी ने इसकी सुध नहीं ली। लिहाजा अंदाजा लगाया जा सकता है कि शिक्षा के प्रति स्कूल प्रशासन यहां कितना गंभीर है। वहीं इस वीडियो के सामने आने के बाद प्रशासन अब इस पूरे मामले पर अपनी अजीबो गरीब सफाई दे रहा है।

    जिला परिषद स्कूल महागांव की की एग्जाम सेंटर कंट्रोलर एएस चौधरी का कहना है कि स्कूल कंपाउंड की बाउंड्री की दीवार पूरी नहीं बनी है। इस वजह से हमने पुलिस से यहां की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कहा था। हमने लगातार पुलिस से फोन पर यहां की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कहते रहे हैं। हम नकलविहीन परीक्षा कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

    इसे भी पढ़ें- MP: दिग्विजय सिंह बोले- अब बीजेपी के कब्जे में सिर्फ 4 विधायक, बाकी आ गए वापस

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra: cheating material distributed to students video goes viral.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X