• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: निकाय उपचुनाव में धुले और नंदुरबार से बीजेपी की शानदार जीत, महाविकास आघाडी को झटका

|

मुंबई। महाराष्ट्र की छह विधान परिषद सीटों पर नतीजे आने शुरु हो गए हैं। राज्य के धुले और नंदुरबार निकाय उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बड़ी जीत हुई है। जबकि सत्ताधारी महाविकास आघाड़ी सरकार को इन दोनों ही सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है। यहां से बीजेपी के अमरीश पटेल ने बड़ी जीत दर्द की है। बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के गठबंधन के बाद यह पहला विधान परिषद उपचुनाव है। महाविकास आघाड़ी सरकार के लिए ये चुनाव अग्निपरीक्षा की तरह है जबकि राज्य में बीजेपी की साख का सवाल है। हालांकि धुले और नंदुरबार में बड़ी जीत दर्ज कर बीजेपी ने महाविकास आघाड़ी गठबंधन को बड़ा झटका दिया है।

Maharashtra Bharatiya Janata Party wins the Dhule and Nandurbar local body by-elections

महाराष्ट्र की छह विधान परिषद सीटों पर एक दिसंबर के चुनाव हुए थे। जिसमें 3 स्नातक सीटों, 2 शिक्षक और 1 स्थानीय निकाय निर्वाचन सीट के लिए चुनाव हैं। इनमें से धुले और नंदुरबार सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अपना परचम लहराया है। फिलहाल पुणे संभाग शिक्षक सीट, पुणे संभाग स्नातक सीट, औरंगाबाद संभाग स्नातक सीट, अमरावती संभाग शिक्षक सीट और नागपुर संभाग स्नातक सीट के नतीजे आना अभी बाकि है। बता दें कि इसमें से धुले-नंदूरबार सीट से इसके मौजूदा विधान परिषद सदस्य अंबरीश पटेल के कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने के बाद सीट खाली हो गई है। वहीं बाकी अन्य पांच सीटों का कार्यकाल 19 जुलाई 2019 को पूरा हो गया था।

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, जाति आधारित नाम वाली कॉलोनियों के बदले जाएंगे नाम

बीजेपी ने सारे सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं राज्य में गठबंधन की पार्टी शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने सीटों का बंटवारा किया है। कांग्रेस ने तीन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं, वहीं एनसीपी ने दो सीटों पर और शिवसेना ने एक सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। धुले और नंदूबार स्थानीय निकाय उपचुनाव से बीजेपी उम्मीदवार अमरीश पटेल ने 332 वोटों से जीत दर्ज की जबकि उनके प्रतिद्वंदी और कांग्रेस प्रत्याशी अभिजीत पाटिल को सिर्फ 98 वोट ही मिले।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra Bharatiya Janata Party wins the Dhule and Nandurbar local body by-elections
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X