• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्‍ट्र टीका लगवाने के मामले में बना नंबर वन, 1करोड़ लोगों को लग चुकी है कोरोना की दोनों वैक्‍सीन,

|
Google Oneindia News

मुंबई, 26 जुलाई। कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्‍सीनेशन ही एकमात्र उपाय है। यही कारण है कि देश भर में वैक्‍सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। महाराष्‍ट्र जहां कोरोना के शुरूआती दौर से कोरोना महामारी का महाराष्ट् सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में शामिल रहा। वहीं अब महाराष्‍ट्र के जागरूक लोगों की बदौलत कोविड वैक्‍सीन लगवाने के मामले में महाराष्‍ट्र नबंर वन पर पहुंच चुका है।

vaccine

महाराष्‍ट्र पहला राज्य है जहां 1 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की दोनों खुराक लग चुकी है। ये जानकारी सोमवार को राज्‍य के स्‍वास्थ्‍य मंत्री ने दी।

Pregnancy के नौवें महीने में भी बेहिचक महिला लगवा सकती हैं कोरोना वैक्‍सीन- एक्‍सपर्टअतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) प्रदीप व्यास ने ये जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्‍ट्र में कोविड-19 वैक्सीन की दोनों डोज पाने वाले कुल लोगों की संख्या सोमवार शाम 4 बजे तक 1,00,64,308 हो गई है। ये हमारे लिए बहुत बड़ी उपलबल्धि है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक करोड़ से अधिक आबादी को दोनों डोज मिलने पर बधाई दी। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने राज्‍य की इस उपलब्धि पर बताया कि 3,16,09,227 लोगों को पहली खुराक लगाई जा चुकी है और राज्य ने रविवार तक कुल 4,13,19,105 टीकाकरण (पहली और दूसरी खुराक) में सफलता पा ली है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टोपे ने ये भी बताया महाराष्‍ट्र के 36 जिलों में लगभग 4,100 केंद्रों पर सबसे बड़ा वैक्‍सीनेशन कार्यक्र चल रहा है। औसतन 100,000 से अधिक लोगों का वैक्‍सीनेशन हो रहा है।

https://hindi.oneindia.com/photos/know-who-is-trp-king-arjun-bijlani-who-will-be-seen-in-bigg-boss-15-oi65283.html

English summary
Maharashtra became number one in vaccination, 1 crore people have got both the vaccines of Corona,
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X