• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: फिर से रफ्तार पकड़ रहा है कोरोना, औरंगाबाद में लगा वीकेंड लॉकडाउन

|
Google Oneindia News

मुंबई। देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र, कर्नाटक , पंजाब, केरल राज्यों में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में बढ़ रहे करोना संकमण के ममले ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोविड 19 के फैलते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के संभाजीनगर (औरंगाबाद) में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए संभाजीनगर में वीकेंड पर लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया गया है।

    Coronavirus in Maharashtra: पिछले एक दिन में 11 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले | वनइंडिया हिंदी

     Maharashtra : Aurangabad imposes night curfew, full lockdown on weekends amid surge in Covid cases: Details here
    वहीं 11 मार्च से लेकर 4 अप्रैल तक जिले में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। रात 9 बजे से सुबह के 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है, जिसमें जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी कामों पर प्रतिबंद्ध लगाया जाएगा। वहीं दौरान स्कूल, कॉलेज, मैरिज हॉल सब बंद रहेंगे। लोगों को कोरोना संक्रमण को देखते हुए मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गई है।

    महाराष्ट्र में 11141 नए मामले

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अमरावती, अकोला, अकोट और मुरजितापुर में भी लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पहले ही कह चुके हैं कि अगर जरूरत पड़ी तो 15 दिनों में हालात की समीक्षा करते हुए वो लॉकडाउन का फैसला ले सकते हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में आज फिर से 11 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। 5 महीनों के बाद ऐसा हुआ है जब एक बार फिर से 24 घंटे के भीतर कोरोना संक्रमण के मामले 11000 के आंकड़े को पार कर गए हो। प्रदेश में आज 11141 नए कोरोना केस आए सामने आए, जबकि 38 लोगों की मौत हो गई। पिछले 6 दिनों के यहां 50 हजार से अधिक नए मामले समने आ चुके हैं।

    बिटकॉइन इफेक्ट: 1 हफ्ते में एलन मस्क को लगा 27 अरब डॉलर का झटका, जेफ बेज़ोस से 20 अरब डॉलर पिछड़ेबिटकॉइन इफेक्ट: 1 हफ्ते में एलन मस्क को लगा 27 अरब डॉलर का झटका, जेफ बेज़ोस से 20 अरब डॉलर पिछड़े

    English summary
    Maharashtra : Aurangabad imposes night curfew, full lockdown on weekends amid surge in Covid cases: Details here
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X