• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फ्लोर टेस्ट से पहले अजीत पवार ने देवेंद्र फडणवीस को सौंपा इस्तीफा

|
Google Oneindia News
    Devendra Fadnavis resigns as Maharashtra CM, Here Story from oath to resignation|वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। महाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में अजीत पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है। फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले, अजीत पवार ने सीएम देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा सौंप दिया। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद प्रफुल्ल पटेल और छगन भुजबल ने दावा किया था कि अजीत पवार ने जल्द फैसला लेने को कहा है।

    फ्लोर टेस्ट से पहले अजीत पवार का इस्तीफा

    फ्लोर टेस्ट से पहले अजीत पवार का इस्तीफा

    एनसीपी की अजीत पवार को मनाने की कोशिशें लगातार जारी थीं। पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने अजीत पवार को मनाने की कोशिश की। लेकिन अजीत पवार इसके पहले तक अपने फैसले पर अड़े हुए थे। हालांंकि, महाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट को लेकर फैसले के तुरंत बाद एनसीपी नेताओं ने दावा किया था कि अजीत पवार ने इस्तीफे पर जल्द फैसला लेने को कहा है। इसके बाद खबरें आने लगी कि अजीत पवार ने इस्तीफा दे दिया है, इसकी पुष्टि देवेंद्र फडणवीस ने खुद की।

    अजीत पवार को मनाने की कोशिशें थी जारीं

    अजीत पवार को मनाने की कोशिशें थी जारीं

    इस बीच अजीत पवार सीएम देवेंद्र फडणवीस से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। इसके कुछ देर बाद ही देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस्तीफे का ऐलान किया।देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत दिया था। जनता ने बीजेपी को अधिक सीटें दी थीं। हमने सरकार बनाने की कोशिश की। लेकिन सीटों को देखते ही शिवसेना ने सौदेबाजी शुरू कर दी। हमने कभी ढाई-ढाई साल के सीएम की बात उनके साथ नहीं की थी। हमने राज्यपाल को पहली बार बता दिया था कि हमारे पास बहुमत नहीं है क्योंकि शिवसेना हमारे साथ नहीं है।

    अजीत पवार ने सौंपा इस्तीफा- फडणवीस

    अजीत पवार ने सौंपा इस्तीफा- फडणवीस

    फडणवीस ने कहा, 'इसके बाद एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के प्रयास नाकाम रहने के बाद राज्यपाल की सिफारिश पर राज्य राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया। इसके बाद शिवसेना ने सिद्धांतों को छोड़कर सरकार बनाने की कोशिश की। अजीत पवार ने सरकार बनाने का राजीनामा दिया था। लेकिन उन्होंने मुझे इस्तीफा सौंप दिया है तो ऐसे में हमारे पास बहुमत नहीं है, इसलिए मैं राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने जा रहा हूं। हम विपक्ष में बैठेंगे।' फडणवीस ने शिवसेना पर हमला बोलते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों और मूल्यों को त्यागकर कांग्रेस-एनसीपी से हाथ मिलाने का काम किया।

    English summary
    maharashtra: ajit pawar resigns as deputy chief minister
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X