• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भंडारा: आग लगने से 10 बच्चों की मौत के बाद सरकार अलर्ट, डिप्टी CM पवार ने सभी अस्पताल के ऑडिट का दिया आदेश

|

Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar On bhandara fire incident:महाराष्ट्र के भंडारा जिले के सरकारी अस्पताल ( Bhandara District General Hospital) के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। घटना शुक्रवार (08 जनवरी) की रात 2 बजे की है। आग लगने के भीषण हादसे के बाद महाराष्ट्र सरकार अलर्ट हो गई है। इसी क्रम में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री ने अजित पवार ने भंडारा जिला सामान्य अस्पताल में आग की घटना के बाद तत्काल आधार पर राज्य के सभी अस्पतालों का ऑडिट करने का आदेश दिया है। वहीं इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम उद्धव ठाकरे ने दुख जताया है। सीएम ठाकरे ने घटना के जांच के आदेश दिया है।

Ajit Pawar
    Maharashtra के Bhandara में हादसा,जिला अस्पताल में आग लगने से 10 बच्चों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आग लगने की घटना में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घटना के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय महाराष्ट्र की ओर से बताया गया है कि सीएम उद्धव ठाकरे ने जिला अस्पताल में आग लगने की घटना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, भंडारा जिले के जिला कलेक्ट और पुलिस अधीक्षक से बात की है।

    इस पूरे मामले पर भंडारा जिला कलेक्टर संदीप कदम ने कहा है कि रात को करीब डेढ़ से दो बजे के बीच में सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग लगने से 10 बच्चों की मौत हुई है। उन्होंने जानकारी दी है कि इसमें से सात बच्चों को बचाया गया है। उन्होंने कहा है कि हम मामले की जांच में लगे हैं। जल्द ही घटना के कारण का पता चल जाएगा। वहीं टीवी रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि आग लगने की घटना शार्ट सर्किट की वजह से हुई है।

    पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

    पीएम नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर ट्वीट करते हुए कहा है, ''महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली त्रासदी हुई है, जहां हमने बहुत ही कीमती युवा जीवन को खो दिया। मेरे विचार सभी पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे।''

    ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के भंडारा में भीषण हादसा, सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra Ajit Pawar ordered audit all hospitals after fire incident at Bhandara 10 people killed
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X