कोपर्डी रेप और मर्डर केस में अहमदनगर कोर्ट ने सभी तीन दोषियों को सुनाई सजा-ए-मौत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदनगर। महाराष्ट्र के अहमदनगर कोर्ट ने कोपर्डी गांव में गैंगरेप और मर्डर केस में तीनों दोषियों को मौत की सजा सुनाई है। अहमदनगर जिला और सेशन कोर्ट ने जितेंद्र बाबूलाल शिंदे, संतोष गोरख भावल और नितिन गोपीनाथ भाईलुमे को मौत की सजा सुनाई है। जिला और अतिरिक्त सत्र जस्टिस सुवर्णा केवले ने 22 नवंबर को कोपर्डी गांव में पिछले साल 15 साल की लड़की से रेप के बाद हत्या के मामले में शिंदे, भावल और भाईलुमे को बलात्कार, हत्या और आपराधिक साजिश रचने का दोषी करार दिया था। 13 जुलाई 2016 को 9वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी।  

कोर्ट ने माना दुर्लभतम मामला

कोर्ट ने माना दुर्लभतम मामला

विशेष लोक अभियोजक उज्ज्वल निकम ने इसे 'दुर्लभतम मामला बताते हुए तीनों दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की थी। दोषी भावल के वकील बालासाहब खोपड़े ने दलील दी कि उसके मुवक्किल को फांसी की सजा नहीं दी जाए। कोर्ट ने मामले को दुर्लभतम मानते हुए तीनों दोषियों को मौत की सजा दी।

बेहद निर्मम तरीके से की गई थी लड़की की हत्या

बेहद निर्मम तरीके से की गई थी लड़की की हत्या

बीते साल 13 जुलाई को 9वीं क्लास में पढ़ने वाली 15 साल की लड़की अपने दादा के पास से लौट रही थी कि जितेंद्र शिंदे ने उसका अपहरण कर लिया। इसके बाद उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उससे गैंगरेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी। हत्या बेहद निर्मम तरीके से की गई थी। लड़की के बाल उखाड़े गए थे। दांतों को तोड़ दिया गया था और उसके शरीर को बुरी तरह से नोंचा गया था।

घटना को लेकर सड़कों पर उतरे थे लोग

घटना को लेकर सड़कों पर उतरे थे लोग

लड़की का शव 13 जुलाई को अहमदनगर जिले के कोपार्डी गांव में मिला था। इस घटना को लेकर पूरे राज्य और खासकर मराठा समुदाय में बहुत अधिक आक्रोश देखने को मिला था। औरंगाबाद, अहमदनगर, जलगांव, बीड और उस्मानाबाद समेत कई जिलों में में भारी भीड़ सड़कों पर उतरी थी और मामले के खिलाफ आक्रोश जताया था।

बाप-भाई समेत दो चाचा करते थे गैंगरेप इसलिए तीसरे चाचा के साथ भागकर किया निकाह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
maharashtra ahmednagar Kopardi rape and murder case 3 convicts get death sentence
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.