• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ी खबर: महापंचायत खत्म, गाजीपुर बॉर्डर पर जारी आंदोलन से जुड़ेंगे हजारों किसान, शनिवार से करेंगे कूच

|

Muzaffarnagar Mahapanchayat: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लाल किला और आईटीओ में उपद्रव के बाद से किसान आंदोलन को बड़ा झटका लगा है। इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर में किसान संगठनों ने महापंचायत (Mahapanchayat) बुलाई। इस बैठक में हजारों की संख्या में किसानों ने भाग लिया और किसान आंदोलन पर आगे की रणनीति पर चर्चा की। भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने कहा कि किसान आंदोलन जारी रहेगा।

    Kisan Andolan: Muzaffarnagar Mahapanchayat में जानें क्या हुआ फैसला | वनइंडिया हिंदी

    Mahapanchayat ended thousands of farmers decided to join the movement on Ghazipur border

    शुक्रवार को शुरू हुई महापंचायत अब खत्म हो गई है, वहां मौजूद हजारों किसानों ने अब गाजीपुर बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन से जुड़ने का फैसला किया है। रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान महापंचायत में भाग लेने वाले मुजफ्फरनगर के हजारों किसानों ने आज फैसला किया है कि वे दो महीने से जारी किसान विरोध प्रदर्शन को जारी रखेंगे और शनिवार से गाजीपुर बॉर्डर की ओर बढ़ना शुरू कर देंगे।

    राकेश टिकैत के हर आंसू का हिसाब सरकार से लेंगे

    गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन (BKU) प्रवक्ता राकेश टिकैत की भावुक अपील के बाद किसानों ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को मुजफ्फरनगर में महापंचायत बुलाई गई। इस महापंचायत में कई पड़ोसी राज्यों के किसान भी जुटे। किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर सिसौली पहुंचे थे। बता दें, 26 जनवरी को दिल्‍ली में हुए बवाल के बाद किसान आंदोलन ठंडा पड़ता दिख रहा था और पुलिस भी गाजीपुर बॉर्डर पर डटे किसानों को हटाने की तैयारी में थी। लेकिन राकेश टिकैत के रोने के बाद रातोंरात एक बार फिर माहौल बदल गया है। शुक्रवार की सुबह राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के नेता जयंत चौधरी गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे और यहां राकेश टिकैत से मुलाकात कर उन्हें अपना समर्थन दिया है।

    'किसान की बेटी हूं, जिसने वर्दी पहनाई उसे दगा नहीं दे सकती' ट्रैक्टर परेड से महिला पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mahapanchayat ended thousands of farmers decided to join the movement on Ghazipur border
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X