• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Mahabharat: चीर हरण सीन के बाद आधे घंटे तक रोती रही थीं रूपा गांगुली, जानिए कुछ खास बातें

|

नई दिल्ली। कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच इस वक्त डीडी भारती पर फिर से महाभारत टेलिकास्ट हो रहा है और इसे दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। बता दें कि महाभारत में द्रौपदी का चीर हरण ही कौरव और पांडव के बीच युद्ध का प्रमुथ कारण था। महाभारत में द्रौपदी का किरदार रूपा गांगुली ने निभाया था , लेकिन क्या आप जानते हैं कि चीर हरण के बाद रूपा गांगुली आधे घंटे तक रोती रही थीं, इस बारे में महाभारत के मेकिंग वीडियो में रवि चोपड़ा ने बताया ।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

रूपा गांगुली आधे घंटे तक रोती रही थीं: रवि चोपड़ा

रूपा गांगुली आधे घंटे तक रोती रही थीं: रवि चोपड़ा

रवि चोपड़ा ने कहा कि कि उन्होंने सीन शूट करने से पहले रूपा गांगुली को बुलाकर उन्हें पूरा सीन समझाया था, उनसे कहा था कि एक औरत जिसने केवल एक कपड़ा लपेटा है उसका ऐसे अपमान हो रहा है, तो उसके मन में क्या चल रहा होगा आपको वही ध्यान में रखकर परफॉर्म करना है, रवि ने कहा कि इस करेक्टर को प्ले करते हुए रूपा उस किरदार में इतना खो गईं कि वो सीन पूरा होने के आधे घंटे बाद तक रोती रहीं, उन्हें बड़ी मुश्किल से चुप कराया गया।

यह पढ़ें: Palghar: मॉब लिंचिंग की शिकार होने से बाल-बाल बची थीं महाभारत की 'द्रौपदी', खुद बताया वो भयानक किस्सा

रूपा गांगुली की एक्टिंग पर फिदा हुए लोग

ये तो उस वक्त की बात थी लेकिन तब सोशल मीडिया नहीं था, लेकिन आज है और इसलिए इस शो से के हर एपीसोड और किरदार के बारे में खुलकर लोग सोशल मीडिया पर बात करते हैं, चीरहरण वाले सीन के लिए लोगों ने द्रोपदी बनीं रूपा गांगुली की खुलकर तारीफ की है, लोगों ने लिखा है कि आपसे बेहतर इस रोल को कोई और निभा नहीं सकता था, तो वहीं रूपा गांगुली ने खुद इस सीन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक नॉन हिंदी बोलने वाली हिंदी में संवाद बोल रही है, ये वाकई में अलग है।

बंगाली सिनेमा की शबाना आजमी...

आपको बता दें कि 'द्रौपदी' के नाम से मशहूर रूपा गांगुली को बंगाली सिनेमा की शबाना आजमी कहा जाता था, वैसे वो अपने निजी जिंदगी में काफी बिंदास, बोल्ड और हालात की मारी हुई अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती हैं, भले ही रील लाइफ में वो एक चर्चित चेहरा रही हों लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ किसी जलालत से कम नहीं थी, ये कहना हमारा नहीं बल्कि खुद रूपा गांगुली का है, जिसके बारे में आज से कुछ साल पहले उन्होंने टीवी के मशहूर शो 'सच का सामना' में बताया था।

इस बात का आजतक पछतावा...

रूपा ने कहा था कि उनका अपने पति ध्रुबो मुखर्जी के लिए करियर छोड़ना और उनके साथ कोलकाता में जाकर बस जाना ही उनके जी का जंजाल बन गया था और अपने इस गलत फैसले पर उन्हें आज तक पछतावा है, उन्होंने काम-धाम छोड़कर हाउसवाइफ बनने की कोशिश की लेकिन वो फेल रहीं, उनके पति उन्हें रोज की जरूरत को लिए भी पैसे नहीं देते थे, मांगने पर मार-पीट और गाली-गलौच से स्वागत होता था।ध्रुब मुखर्जी हमेशा रूपा को लेकर असुरक्षित रहते थे और इस कारण उन पर शक करते थे, रूपा ने कहा कि उन्होंने अपनी शादी बचाने की हर संभव कोशिश की लेकिन उन्हें हर पग पर अपमान सहना पड़ा।

तीन बार आत्महत्या की कोशिश

तीन बार आत्महत्या की कोशिश

जीवन में कोई चार्म ना होने के कारण उन्होंने तब तीन बार आत्महत्या की कोशिश की थी लेकिन हर बार वो नाकाम रहीं। तंग आकर उन्होंने एक दिन अपने पति से अलग होने का फैसला किया और शादी के 14 साल के बाद वे 2007 में अलग हो गए और बाद में औपचारिक रूप से जनवरी 2009 में उन्होंने तलाक ले लिया लेकिन आज भी वो अपने बेटे आकाश के लिए तड़पती हैं, जो कि उनके पति ध्रुबो मुखर्जी के साथ कोलकाता में रहता है, जिस पर हाल ही में नशे की हालत में गाड़ी चलाने का आरोप लगा था।

यह पढ़ें: Palghar Mob Lynching: मॉब लिचिंग पर भड़के जावेद अख्तर, कहा- सभ्य समाज में बर्बरता बिल्कुल बर्दाश्त नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mahabharat's Draupadi, Roopa Ganguly, Reacts To 'Cheer Haran' Scene On TV, Here is some unknown facts about her.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X