• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाभारत एक्टर सतीश कौल का हुआ कोरोना से निधन, तो साथी कलाकार बोले- उनका जाना हम सब के लिए सबक

|

मुंबई: धार्मिक टीवी शो महाभारत के अभिनेता सतीश कौल का कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया है। महाभारत एक्टर सतीश कौल ने 73 वर्ष की उम्र में शनिवार (10 अप्रैल) को लुधियाना में अंतिम सांस ली। सतीश कौल ने पौराणिक श्रृंखला महाभारत में भगवान इंद्र की भूमिका निभाई थी। सतीश कौल के निधन से महाभारत में उनके साथ काम करने वाले उनके बाकी साथी कलाकार काफी दुखी हैं। महाभारत में युधिष्ठिर का किरदार निभाने वाले अभिनेता गजेंद्र चौहान ने सतीश कौल के निधन पर दुख जताया है। अभिनेता गजेंद्र चौहान ने कहा है कि सतीश कौल का निधन हम सबके लिए एक सबक है। उन्होंने कहा कि सतीश कौल के साथ हमने साथ में काम जरूर किया है लेकिन पिछले कई सालों से वो गुमनामी में जी रहे थे। वो एक बहुत सरल स्वाभाव के इंसान थे।

    महाभारत एक्टर सतीश कौल का हुआ कोरोना से निधन, तो साथी कलाकार बोले- उनका जाना हम सब के लिए सबक
    सतीश कौल के बारे में खबरों से ही पता चलता था-गजेंद्र चौहान

    सतीश कौल के बारे में खबरों से ही पता चलता था-गजेंद्र चौहान

    अभिनेता गजेंद्र चौहान ने कहा, कई सालों से हमारी सतीश कौल के साथ बात नहीं हुई थी। उनके बारे में हमें खबरों के माध्यम से ही पता चलता था। अभिनेता गजेंद्र चौहान ने , सतीश कौल पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार थे। उन्होंने वहां 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। कई जाने-माने प्रोडक्शन और कलाकारों के साथ उन्होंने एक्टिंग की। लेकिन जिंदगी के आखिरी पड़ाव में वो एकदम अकेले रह गए। कोरोना की वजह से उनका चले जाना, हम सबके लिए एक बड़ी क्षति है।

    सतीश कौल के निधन से हमें लेना चाहिए सबक-गजेंद्र चौहान

    सतीश कौल के निधन से हमें लेना चाहिए सबक-गजेंद्र चौहान

    गजेंद्र चौहान ने कहा कि सतीश कौल के निधन से हम सबको सबक लेने की जरूरत है। उनके दुनिया से चले जाने के बाद मैं यही कहूंगा कि आप जिंदगी में जो भी कमाएं या कोई भी काम करें आपको अपने भविष्य के लिए बचत जरूर करनी चाहिए। जो किसी न किसी दिन आपको जरूर काम आता है। अगर आप सतीश कौल की जिंदगी देखेंगे तो उनकी आधी जिंदगी तो बहुत ही शानदान लाइमलाइट और ग्लैमर में गुजरी। लेकिन उम्र के दूसरे पड़ाव में वह अकेले रह गए, अंतिम वक्त में उन्होंने पैसों की दिक्कतों का भी सामना किया। लेकिन उन्होंने किसी ने कोई मदद नहीं ली और गुमनामी की जिंदगी जीते रहें।

    लॉकडाउन के दौरान जब पैसों की दिक्कत की वजह से रोए थे सतीश कौल

    लॉकडाउन के दौरान जब पैसों की दिक्कत की वजह से रोए थे सतीश कौल

    पिछले साल लॉकडाउन के दौरान, अभिनेता सतीश कौल ने एक गंभीर वित्तीय संकट से गुजरने की बात मीडिया को बताई थी। उन्होंने कहा था कि वह अपनी बुनियादी जरूरतों को भी पूरा नहीं कर पा रहे हैं। मीडिया से वित्तीय संकट के बारे में बात करते हुए सतीश कौल रोने लगे थे।

    जब सतीश कौल ने कहा- काश कोई मुझे एक्टिंग में काम करने को दे दे...

    जब सतीश कौल ने कहा- काश कोई मुझे एक्टिंग में काम करने को दे दे...

    पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में, दर्शकों ने उन्हें कैसे भुला दिया, इस पर बात करते हुए कहा था, "यह ठीक है अगर मेरे फैन्स मुझे भूल गए हैं। मुझे बहुत प्यार मिला है और मैं आभारी हूं। मैं हमेशा दर्शकों का ऋणी रहूंगा। काश, मैं अपने लिए एक अच्छी जगह खरीदने में सक्षम होता, जहां मैं रह सकता। अभिनय की आग अभी भी मुझ में जीवित है। यह खत्म नहीं हुआ है। काश कोई मुझे आज भी एक भूमिका देता है। कोई भी भूमिका, और मैं उसे करूंगा। मैं फिर से अभिनय करने के लिए तैयार हूं।"

    ये भी पढ़ें-महाभारत में अहम भूमिका निभाने वाले एक्‍टर सतीश कौल का हुआ निधन, लॉकडाउन में मांगी थी आर्थिक मददये भी पढ़ें-महाभारत में अहम भूमिका निभाने वाले एक्‍टर सतीश कौल का हुआ निधन, लॉकडाउन में मांगी थी आर्थिक मदद

    English summary
    Mahabharat actor Satish Kaul lost his lives due to coronavirus gajendra chauhan reaction
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X