India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

महाराष्‍ट्र विधानसभा अध्‍यक्ष चुनाव: कांग्रेस ने शिवसेना के लिए छोड़ा पद, राजन साल्वी को बनाया उम्‍मीदवार

|
Google Oneindia News

मुंबई, 02 जुलाई: महाराष्‍ट्र में सत्‍ता सत्‍ता परिवर्तन के बाद महाराष्‍ट्र विधानसभा अध्‍यक्ष पद का चुनाव 3 जुलाई को होने वाला है। इस चुनाव में महाराष्‍ट्र की पूर्व महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने अध्‍यक्ष पद के लिए भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर के खिलाफ शिवसेना विधायक राजन साल्वी को मैदान में उतारा है।

cong

ये जानकारी बालासाहेब थोराट ने दी है। स्पीकर के चुनाव के लिए एमवीए के उम्मीदवार के बारे में मीडिया से बात करते हुए, कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा हमने एमवीए से अपने उम्मीदवार के रूप में राजन साल्वी को तय किया है। तीनों दलों ने एक साथ बैठकर यह फैसला किया। उनका नामांकन दाखिल किया गया है। हमने फैसला किया कि हम शिवसेना को यह मौका देना चाहिए। हमने शिवसेना विधायक राजन साल्वी का नामांकन दाखिल किया है। कांग्रेस का पहला दावा था लेकिन हम शिवसेना और एनसीपी के साथ बैठकर यह फैसला एक साथ लिया गया।

बता दें लंबे समय से लंबित चुनाव 3 जुलाई को होने हैं।शिवसेना विधायक राजन साल्वी ने शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए तीन-पक्षीय महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं शुक्रवार को पहली बार भाजपा के विधायक राहुल नार्वेकर ने इस पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था। नार्वेकर मुंबई के कोलाबा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, श्री साल्वी रत्नागिरी जिले के राजापुर क्षेत्र से विधायक हैं।

बता दें महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद 29 जून को महाराष्ट्र सरकार गिर गई। जिसके बाद एकनाथ शिंदे, जिन्होंने शिवसेना में विद्रोह का अगुवाई की, उन्‍होंने दो दिन पहले महाराष्ट्र के सीएम के रूप में शपथ ली।वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हालिया अंतर-पार्टी विद्रोह के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले सेना खेमे के साथ वह शिवसेना के कुछ विधायकों में से एक हैं, जिन्होंने एक अलग गुट बनाने के लिए कुल 55 शिवसेना विधायकों में से 40 को अलग कर दिया।

भाजपा की राष्‍ट्रीय बैठक को लेकर तेलंगाना आईटी मंत्री KTR ने भाजपा की राष्‍ट्रीय बैठक को लेकर तेलंगाना आईटी मंत्री KTR ने "व्हाट्सएप विवि" लिख कर किया कटाक्ष

Comments
English summary
Maha Aghadi made Shiv Sena MLA Rajan Salvi candidate in Maharashtra Assembly Speaker's election
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X