• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: आंखों पर पट्टी बांधकर रूबिक्स क्यूब सुलझा देती हैं 13 साल की तनिष्का, कई रिकॉर्ड इनके नाम

|

Madhya Pradesh Hindi News: आमतौर पर अगर हमारी आंखों पर पट्टी बांध दी जाए तो हम ना तो दो कदम चल सकें और ना ही कोई दूसरा काम कर सकें, लेकिन आज हम आपको मध्य प्रदेश की एक लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी आंखें बंद हों या खुली, उसे कोई फर्क नहीं पड़ता। वो आंखों पर पट्टी बांधकर रूबिक्स क्यूब भी चुटकियों में सुलझा देती है। जिस वजह से उसके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हो चुके हैं।

    Indore की 13 साल की बच्ची ने आंखों पर पट्टी बांधकर Solve किया Rubik’s cube । वनइंडिया हिंदी
    आंखें बंद करके करती हैं कई काम

    आंखें बंद करके करती हैं कई काम

    इन दिनों इंदौर की तनिष्का सुजीत का नाम काफी चर्चा में है। तनिष्का आंख पर काली पट्टी बांध कर आराम से रूबिक्स क्यूब को सुलझा देती हैं। आमतौर पर इस क्यूब को खुली आंखों से सुलझाने में लोगों को घंटों लग जाते हैं। इसके अलावा वो आराम से लिख और पढ़ भी लेती हैं। साथ ही कई अन्य काम को वो बारीकी से आंख बंद कर निपटा देती हैं। सबसे ज्यादा हैरानी लोगों को तब होती है, जब उन्हें तनिष्का की उम्र का पता चलता है, क्योंकि वो अभी महज 13 साल की हैं।

    12 साल की उम्र में रचा कीर्तिमान

    12 साल की उम्र में रचा कीर्तिमान

    न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए तनिष्का ने कहा कि मैं आंख बंद करके कई काम कर सकती हूं, जिसमें लिखना और पढ़ना शामिल है। इसके लिए उन्होंने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम भी दर्ज करवाया है। वहीं इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी उनके कारनामे दर्ज हैं। इस अनोखे टैलेंट के अलावा तनिष्का पढ़ने में भी काफी तेज हैं। उन्होंने 11 साल की उम्र में 10वीं और 12 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास कर ली थी।

    सोशल मीडिया पर छाईं

    10वीं और 12वीं में कीर्तिमान स्थापित करने के बाद तनिष्का रुकीं नहीं, अब वो देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से आगे की पढ़ाई कर रही हैं, जबकि उनकी उम्र अभी सिर्फ 13 साल ही है। स्कूल के बाद विश्वविद्यालय में भी वो चर्चाओं में रहती हैं। उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। साथ ही बहुत से लोग उनसे मिलने भी पहुंचते हैं।

    3 कैरोलिना रीपर मिर्च खाकर कनाडाई शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक मिर्च खाकर हो सकती है मौत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Madhya Pradesh Tanishka Sujit from Indore solves Rubik cube wearing blindfold
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X