• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन अभी भी वेंटिलेटर पर, डायलिसिस जारी

|

नई दिल्ली। मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल लालजी टंडन की सेहत में कोई खास सुधार नहीं दिख रहा है। 85 साल के लालजी टंडन अभी भी मेदांता अस्‍पताल लखनऊ में वेंटिलेटर पर हैं। जहां उनका डायलिसिस किया जा रहा है। टंडन को गत 11 जून को सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्‍कत के कारण अस्‍पताल में भर्ती किया गया था। तबीयत बिगड़ने पर दो दिन बाद उनको वेंटिलेटर पर रखा गया। जिसके बाद से वो वेंटिलेटर पर ही हैं। उनकी हालत स्थिर है लेकिन बहुत ज्यादा सुधार नहीं दिखा है।

Madhya Pradesh Governor Lal Ji Tandon is still on ventilator undergoing dialysis Medanta Lucknow

मेदांता अस्‍पताल के मेडिकल डायरेक्‍टर डॉक्टर राकेश कपूर ने बुधवार को बताया कि लालजी टंडन ट्रेकोस्टॉमी के जरिए क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर सपॉर्ट पर हैं। उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर लगातार नजर रखी जा रही है। उनके फेफड़ों की स्थिति में कुछ सुधार भी हुआ है। मध्य प्रदेश गवर्नर लालजी टंडन लखनऊ के ही रहने वाले हैं। वो बीते महीने भोपाल से अपने गृह नगर लखनऊ आए हुए थे। इसी दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद से वो एक महीने से ज्यादा समय से अस्पताल में हैं।

डॉक्टर का कहना है कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को 11 जून को अस्पताल में भर्ती होने के बाद 13 जून को पेट में रक्तस्राव होने पर उनका ऑपरेशन किया गया। इसके बाद उनको क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा। 27 जून को उन्हें प्रेशर में ऑक्सीजन देने के लिए बाई-पैप मशीन पर रखा गया। लेकिन, उन्हें राहत नहीं मिली। सांस लेने में दिक्कत होने के बाद फिर उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया।

ललाजी टंडन भाजपा के बड़े नेता रहे हैं। वो लखनऊ से लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में वो मंत्री भी रहे हैं। उनको अटल बिहारी वाजपेयी का करीबी माना जाता था। बता दें कि उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: मंत्रियों के मंत्रालय का हुआ बंटवारा ,जानिए किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh Governor Lal Ji Tandon is still on ventilator undergoing dialysis Medanta Lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X