• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्य प्रदेश: कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए समर्थन दे सकती है सपा

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। कांग्रेस ने सत्ता में वापसी करने के लिए अन्य पार्टियों के साथ संपर्क करना शुरु कर दिया है। एमपी में कांग्रेस लगातार सत्ता के शिखर तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है। इसी बीच समाजवादी पार्टी की ओर बयान आय़ा है कि, वह किसी भी हालत में बीजेपी को समर्थन नहीं देगें। सूत्रों की माने तो समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने के लिए तैयार है।

Madhya Pradesh Election Results 2018 congress samajwadi party ramgopal yadav bsp rahul gandhi

समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, भाजपा की गलत नीतियां देश को बर्वाद कर रही है, यह परिणाम उसी का नतीजा है। किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन के बारे में बातचीत तब की जाएगी, जब तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी। समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद रामगोपाल यादव ने कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि यदि जरुरत पड़ी तो मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी कांग्रेस का साथ देगी और सरकार बनाएगी।

दरअसल, मध्य प्रदेश में बहुमत के लिए 116 सीट चाहिए, लेकिन ताजा हालातों को देखें तो ना बीजेपी और ना ही कांग्रेस सरकार बना पा रही है। वहीं, देखा जाए तो समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी करीब 10 से 12 सीटों पर आगे चल रहे हैं और यदि वो जीत हासिल करते हैं तो सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

राजस्थान में भी कांग्रेस और बीजेपी के बीच पेंच फंसा हुआ है। अगर सपा और बसपा 5-10 सीटें जीत जाती है तो बनाने की कुंजी बसपा, सपा के हाथों में आ जाएगी। अगर ये दोनों पार्टियां कांग्रेस के साथ आती है तो वो सरकार बनने में कामयाब हो जाएगी।

राजस्थान: चुनाव नतीजों के बीच सियासी गहमागहमी तेज, सचिन पायलट ने की 8 निर्दलीय उम्मीदवारों से बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh Election Results 2018 congress samajwadi party ramgopal yadav bsp rahul gandhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X