• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CM शिवराज सिंह चौहान का चीनी फॉर्मुला क्या करेगा माली हालत में सुधार

|

भोपाल। राज्य में कई वर्षों से निवेश लगातार घट रहा है। राज्य में गरीबी और कुपोषण तथा बेरोजगारी में भी खासा बढ़ोतरी हुई है। राज्य में विकास कार्य के लिए निवेश करने वाले ही नहीं मिल पा रहे हैं। इसके लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कुछ नया फॉर्मुला सोच लिया है। खबर है कि शिवराज सिंह चौहान कुछ दिनों में चीन सहित अन्य देशों दौरा कर सकते हैं उनके अधिकारियों और मंत्रियों से मुलाकात कर विदेशी निवेश अपने राज्य के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।

shivraj

इस बात पर करेंगे चर्चा

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, चौहान 20 अगस्त को पूर्वाह्न् में दुबई इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर (डीआईएफसी) फ्री जोन की यात्रा करके वहां के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। इस मौके पर मध्य प्रदेश शासन की ओर से प्रदेश में निवेश के अवसरों पर केंद्रित एक प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री आई़ टी़ ई़ सी़ के सदस्यों तथा गल्फ पेट्रोकेम के अध्यक्ष अशोक गोयल की अध्यक्षता वाली एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे।

मुख्यमंत्री चौहान 20 अगस्त को ही नखील प्रापर्टीज की साइट का दौरा करेंगे। इसके साथ ही हायात में ग्लोबल विलेज पर एक प्रस्तुतिकरण होगा। चौहान दुबई के एक्सपो दुबई वर्ल्ड सेंट्रल भी जाएंगे।

दुबई प्रवास के दूसरे दिन, 21 अगस्त की सुबह मुख्यमंत्री चौहान सुबह दुबई से मसदर सिटी, अबू धाबी जाएंगे। वहां वह मसदर सिटी फ्री जोन का दौरा करेंगे। इस मौके पर मसदर के अधिकारियों द्वारा प्रस्तुतीकरण दिया जाएगा। अपराह्न् में मुख्यमंत्री इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन अथॉरिटी और चेम्बर्स-आईबीपीजी, एडीआईए, एडीआईसी, मुबादला ग्रुप के साथ चर्चा करेंगे। यहां पर भी मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर प्रस्तुतीकरण दिया जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री दूतावास में अल-दार से मुलाकात करेंगे। शाम को चौहान अबु धाबी से दुबई लौटेंगे।

मुख्यमंत्री दुबई प्रवास के तीसरे दिन 22 अगस्त को सुबह बुर्ज खलीफा जाएंगे और वहां ईएमएएआर ग्रुप के साथ चर्चा करेंगे। इसके बाद वह डीएमसीसी से भेंट करेंगे। 22 अगस्त की शाम को ही चौहान दुबई से मुंबई के लिये रवाना हो जाएंगे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
Madhya Pradesh CM Shivraj singh chauhan will visit many countries to attract investment.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X