• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्‍य प्रदेश मुख्‍यमंत्री शिवराज ने दी चेतावनी "लव जिहाद करने वालों को नष्ट कर देंगे"

|

भोपाल। उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा लागू किए एक लव जिहाद कानून की आग अन्‍य भाजपा शासित प्रदेशों में पहुंच चुकी है। मध्‍यप्रदेश की सकार इसे अपने प्रदेश में लागू करने की तैयारी में हैं। गुरुवार को मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लव जिहाद करने वालों को कड़ी चेतावनी दी है।

shivraj

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को "लव जिहाद" के खिलाफ एक और चेतावनी दी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दक्षिणपंथी साजिश सिद्धांत है कि मुस्लिम पुरुष हिंदू महिलाओं को बहकाने के लिए उन्हें अपना धर्म बदलने की कोशिश करते हैं, क्योंकि राज्य एक विवादास्पद स्थिति से निपटने के लिए तैयारी कर रहा है इसमें असहिष्णुता की चिंताएँ हैं। मध्य प्रदेश द्वारा "लव जिहाद" को दंडित करने के लिए एक मसौदा विधेयक पेश करने के कुछ दिनों बाद यह चेतावनी दी गई है, जिसमें धार्मिक रूपांतरण के उद्देश्य से शादी करने वाले लोगों को 10 साल की जेल की सजा का प्रावधान है।

लव जिहाद' जैसा कुछ करता है, तो आप नष्ट होंगे

शिवराज ने कहा "सरकार सभी की है, सभी धर्मों और जातियों की है। कोई भेदभाव नहीं है लेकिन अगर कोई हमारी बेटियों के साथ घृणित कुछ भी करने की कोशिश करता है, तो मैं आपको नष्‍ट कर दूंगा। अगर कोई धार्मिक परिवर्तन करता है या 'लव जिहाद' जैसा कुछ करता है, तो आप नष्ट होंगे। ये बात शिवराज ने एएनआई को ये बयान दिया। बता दें इससे पहले 1 दिसंबर को शिवराज ने बयान दिया था "कुछ लोग भोली-भाली बेटियों को बहला-फुसलाकर उनसे शादी कर कर लेते हैं। बाद में धर्मांतरण का कुचक्र रचा जाता है। प्रेम की आड़ में ऐसी करतूत नहीं चलेगी। हम इस पर कानून बना रहे हैं। महिला सशक्तिकरण मेरा संकल्प है"।

सरकार कर रही 10 साल की सजा का प्रवाधान

मध्‍य प्रदेश सरकार द्वारा "लव जिहाद" को दंडित करने के लिए एक मसौदा विधेयक पेश करने के कुछ दिनों बाद यह चेतावनी दी गई है, जिसमें धार्मिक रूपांतरण के उद्देश्य से शादी करने वाले लोगों के लिए 10 साल की जेल की सजा का प्रावधान है राज्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इस तरह के विवाह के लिए धार्मिक पादरियों को भी जेल का सामना करना पड़ता है, क्योंकि यह कार्यकाल पांच साल का होता है।

अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj warns "Will Destroy Those Plotting Love Jihad"
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X