• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पत्नी से मारपीट का मामला: सस्पेंड हुए IPS पुरुषोत्तम शर्मा, नहीं दे पाए संतोषजनक जवाब

|

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कथित तौर पर पत्नी से पिटाई करने के आरोपों से घिरे पुलिस महानिदेशक स्तर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा को राज्य शासन ने सोमवार शाम सस्पेंड कर दिया। शर्मा को रविवार शाम को गृह विभाग ने नोटिस जारी किया था। उनसे सोमवार शाम 5.30 बजे तक जवाब देने को कहा गया था। ये समयसीमा पूरी होते ही उन्हें निलंबित कर दिया गया है। वहीं घटना का वीडियो वायरल होने के बाद महिला आयोग ने खुद इसपर संज्ञान लिया है।

Madhya Pradesh ADG Purushottam Sharma suspended after State Home Department
    MP : पत्नी को पीटने वाले Special DG पर एक्शन, पद छिना, वीडियो हुआ था वायरल | वनइंडिया हिंदी

    राज्य शासन के आदेश में कहा गया है कि शर्मा ने जो जवाब भेजा, वह संतोषजनक नहीं था। उन्हें घरेलू हिंसा और नैतिक पतन के आरोपों में निलंबित कर पुलिस हेडक्वार्टर में अटैच किया गया है। रविवार को आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा का वीडियो वायरल होने के बाद से प्रदेश सरकार ने उन्हें पद से हटाकर गृह विभाग में अटैच कर दिया था। गृह विभाग ने पुरुषोत्तम शर्मा से पत्नी की पिटाई और एक अन्य वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्पष्टीकरण मांगा था।

    इसी बीच वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा की शादीशुदा बेटी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चिट्ठी लिखकर पिता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने की अपील की। बेटी ने लिखा है कि उनकी मां की मानसिक हालत ठीक नहीं है। बेटी ने यह चिट्ठी मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश के गृह मंत्री और डीजीपी को भी भेजी है। बेटी ने चिट्ठी में लिखा है कि मां की मानसिक हालत ठीक नहीं होने के चलते उनके पिता को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुताबिक बेटी ने दावा किया है कि पिता पर लगाए गए आरोप सही नहीं हैं। उन्होंने इस मामले में पिता की मदद करने की अपील भी की है। बता दें कि इस मामले में अभी तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है। भोपाल पुलिस कम से कम दो बार शर्मा की पत्नी प्रिया शर्मा से संपर्क कर चुकी है, लेकिन उन्होंने शिकायत दर्ज कराने से इंकार कर दिया है।

    पराली जलाने के मुद्दे पर 1 अक्टूबर को बैठक, कई राज्यों के पर्यावरण मंत्री होंगे शामिल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Madhya Pradesh ADG Purushottam Sharma suspended after State Home Department
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X