मध्‍य प्रदेश: घर में घुसकर नाबालिग से रेप करने की कोशिश, विरोध करने पर मिट्टी का तेल छिड़क कर जलाया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। बलात्‍कार का विरोध करने पर नाबालिग दलित लड़की को दरिंदों ने जिंदा जलाकर जान से मारने की कोशिश की। बुरी तरह झुलसी किशोरी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत बेहद नाजुक है। हालांकि उसने अपना बयान दे दिया है। उसने पुलिस को बताया है कि 'मुझसे बलात्‍कार करने का प्रयास किया गया था, जिसका मैंने विरोध किया। इस पर आरोपी ने मेरे ऊपर केरोसिन का तेल उड़ेल कर आग लगा दी थी।' आरोपी की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक नाबालिग 70 फीसदी जल चुकी है। विस्‍तार से जानिए पूरा मामला

लड़की को अकेला देख गांव का ही युवक घुसा घर में और फिर

लड़की को अकेला देख गांव का ही युवक घुसा घर में और फिर

जानकारी के मुताबिक राजगढ़ ब्‍यावरा के खुजनेर थाना के सुस्‍तानी गांव में 12 साल की बीते 9 फरवरी को दोपहर अपने घर में अकेली थी। लड़की की मां खेत गई थी। लड़की को अकेला देखकर गांव का ही आरोपी गोपाल राजपूत घर के अंदर घुस आया और लड़की से ज्‍यादती करने लगा। लड़की ने शोर मचाया और घरवालों को बताने की बात कही तो आरोपी ने उसके पर केरोसिन डालकर आग लगा दी और भाग खड़ा हुआ। जलती हुई लड़की चीखती-चिल्‍लाती रही, लेकिन पड़ोस के लोग उसकी आवाज नहीं सुन पाए। कुछ ही देर बाद लड़की का भाई घर पहुंचा तो उसने आग बुझाई।

घटना के बाद इलाके में आक्रोश

घटना के बाद इलाके में आक्रोश

आरोपी की अबतक गिरफ्तारी न होने पर लोगों में खासा आक्रोश है। कई संगठनों ने आक्रोश जताया है और वि‍रोध रैली निकालने की चेतावनी दी है। आपको बता दें कि मध्‍य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध चरम पर हैं। पिछले साल दिसंबर में भी एक किशोरी से दुष्‍कर्म के बाद उसे जिंदा जलाने की घटना सामने आई थी। सागर जिले में आरोपियों ने आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग के साथ दुष्‍कर्म किया था। पीड़‍िता के शोर मचाने पर आरोपियों ने उस पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी थी

क्‍या हुआ था उस वक्‍त

क्‍या हुआ था उस वक्‍त

नाबालिग के परिजनों ने बताया था कि हादसे के वक्‍त वह घर पर अकेली थी। उसी वक्‍त वहां पर दो युवक पहुंचे और उससे छेड़छाड़ करने लगे थे। पड़ोसियों ने आकर आग बुझाई थी। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) द्वारा पिछले साल जारी हुए आंकड़ों में मध्‍य प्रदेश में दुष्‍कर्म के सबसे ज्‍यादा मामले सामने आए थे।

Read Also- मौसी के घर पर 20 साल से रह रहा था भतीजा, मौसा को हुआ कुछ ऐसा शक कि कर दिया ये हश्र

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A 13-year old girl was allegedly set ablaze by a teenaged boy after a failed rape attempt in Rajgarh district late on Saturday.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.