India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

लद्दाख में फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात सेना को मिला मेड इन इंडिया कॉम्बैट व्हीकल, जानिए क्या है इसकी खासियत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 24। लेह लद्दाख जैसे दुर्गम इलाकों में भारतीय सेना को मजबूती प्रदान करने के लिए मेड इन इंडिया इन्फैंट्री कॉम्बैट व्हीकल को सेना के बेड़े में शामिल किया गया है। न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को लद्दाख में फॉरवर्ड पोस्ट एरिया में तैनात नॉर्दन आर्मी को यह कॉम्बैट व्हीकल मिला। नॉर्दन आर्मी के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने इस व्हीकल को चलाया और बताया कि इस इलाके में यह व्हीकल बहुत बेहतर तरीके से काम करेगा। इसे यहां पर बहुत आसानी से चलाया जा सकता है।

Combact vehicle

जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने बताया है, "कोई भी इस वाहन को आसानी से चला सकता है, जो भी इसे चलाएगा वो 1800 मीटर की दूरी तक दुश्मन को देख सकता है। इस व्हीकल में लगे हथियारों को अंदर से बैठकर ही कंट्रोल किया जा सकेगा।

आपको बता दें कि इन्फैंट्री प्रोटेक्टेड मोबिलिटी व्हीकल्स (आईपीएमवी) नाम के वाहनों को इस साल अप्रैल में भारतीय सेना को दिया गया था, लेकिन पहाड़ी इलाकों जैसे लद्दाख क्षेत्र में इसका परीक्षण चल रहा था। परीक्षण में यह पास रहा इसीलिए इसे नॉर्दन आर्मी को सौंपा गया है। आपको बता दें कि इस कॉम्बैट व्हीकल को DRDO और टाटा ग्रुप ने मिलकर विकसित किया है।

Comments
English summary
Made in India combat vehicles to Indian army in forward areas of Ladakh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X