• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

7 साल के बेटे संग एक साल से कमरे में कैद थी 50 साल की महिला, चौंका देगी वजह

|
Google Oneindia News

लुधियाना। पंजाब के लुधियाना में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां 50 साल की एक महिला और उसके 7 साल के बेटे को एक क्वॉर्टर से बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक पिछले करीब एक साल से 50 वर्षीय ये महिला और उसका बेटा लुधियाना के डुगरी स्थित सीआरपीएफ क्वॉर्टर में बंद थे। स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद लुधियाना डिस्ट्रिक्ट सर्विसेज लीगल अथॉरिटी (डीएलएसए) की टीम ने कार्रवाई करते हुए मां और बेटे को घर से बाहर निकाला। कमरे बंद महिला मानसिक रूप से बीमार नजर आ रही थी।

सीआरपीएफ क्वॉर्टर में 7 साल के बेटे संग बंद थी महिला

सीआरपीएफ क्वॉर्टर में 7 साल के बेटे संग बंद थी महिला

बताया जा रहा है कि सीजेएम गुरप्रीत कौर को शिकायत मिली थी कि दुगरी स्थित सीआरपीएफ क्वॉर्टर में मानसिक रूप से बीमार एक महिला अपने 7 साल के बेटे के साथ कमरे में बंद है। जिसके बाद उन्होंने लुधियाना के सिविल सर्जन, एक मनोचिकित्सक, एक वकील और लुधियाना डिस्ट्रिक्ट सर्विसेज लीगल अथॉरिटी (डीएलएसए) की सचिव के साथ इस क्वॉर्टर में पहुंचे। उन्होंने देखा कि जिस घर में महिला और उसका बेटा कैद थे उसकी हालत बेहद खराब थी।

महिला मानसिक रूप से थी बीमार, बेटे की भी हालत थी खराब

महिला मानसिक रूप से थी बीमार, बेटे की भी हालत थी खराब

जानकारी के मुताबिक पूरे घर में गंदगी अंबार लगा हुआ था। पीड़ित महिला अपने बेट पर पड़ी हुई थी और उसकी हालत बेहद खराब हो चुकी थी। महिला का बेटा भी बहुत कमजोर हो गया था। बताया जा रहा है कि अगर जल्द ही उन्हें इस घर से नहीं निकाला जाता तो उनकी मौत भी हो सकती थी। दोनों शरीर पूरी तरह से सूख चुका था, शरीर में पानी की कमी हो गई थी। जैसे ही इन्हें निकाला गया तुरंत ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि उनका इलाज चल रहा है।

पति की मौत से हुआ महिला हुई डिप्रेशन की शिकार

पति की मौत से हुआ महिला हुई डिप्रेशन की शिकार

पूरे मामले में सीजेएम गुरप्रीत कौर ने बताया कि एक साल पहले महिला और उसके बेटे की ये हालत नहीं थे। एक साल पहले उनके घर में खुशी का माहौल था। जिस लड़के को बरामद किया गया वो एक साल पहले पूरी तरह से खुश रहता था और स्कूल भी जाता था। हालांकि करीब एक साल पहले महिला के पति की मौत हो गई, जिसके बाद हालात बदल गए। महिला डिप्रेशन में चली गई, उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ गई। इतना ही नहीं उसने कई बार आत्महत्या की भी कोशिश की। फिलहाल उन्हें जरूरी इलाज मुहैया कराया गया। 7 वर्षीय लड़के डुगरी के दीप अस्पताल में भरती कराया गया है। वहीं महिला का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है। जल्द ही उनके ठीक करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

English summary
Ludhiana: 50 year old woman and her seven year old son locked past one year rescued.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X